कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

तो टीम इंडिया इस दिन इंग्‍लैंड दौरे के लिए रवाना होगी, जानिए खिलाड़‍ियों को क्‍या-क्‍या करना होगा

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेटर दो जून को ब्रिटेन के लंबे दौरे पर रवाना होने से पहले मुंबई में आठ दिन के कड़े पृथकवास पर रहेंगे। इस दौरे में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी।
सीजन सेल में लैपटॉप और मोबाइल पर पाए 50 % तक डिस्काउंट, click करे लिंक पर



भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) टीम के ब्रिटेन पहुंचने पर 10 दिन के पृथकवास (अभ्यास की अनुमति रहेगी) को लेकर अब भी बातचीत कर रहा है। भारतीय टीम लगभग साढ़े तीन महीने ब्रिटेन में बिताएगी।
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, 'भारतीय टीम भारत में आठ दिन के कड़े पृथकवास (होटल के कमरों में बंद) पर रहेगी तथा दूसरे, चौथे और सातवें दिन आरटी पीसीआर की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही उन्हें रवाना होने की अनुमति दी जाएगी। हमें एक बायो बबल से दूसरे बायो बबल में जाना है, इसलिए यह प्रयास किये जा रहे हैं कि 10 दिन के पृथकवास की अवधि को कुछ कम किया जाए। खिलाड़ी हालांकि पृथकवास के दौरान अभ्यास के लिये जा सकते हैं। वैसे भी साउथैम्‍प्‍टन में टीम जिस होटल हिल्टन में ठहरेगी वह एजिस बाउल की संपत्ति है।'
खिलाड़ियों को यदि 10 दिन के पृथकवास पर रहना पड़ेगा तो फिर वे 13 जून से ही शहर में घूम पाएंगे जबकि 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल खेला जाना है। यह भी पता चला है कि लंबे दौरे को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों के परिवार भी उनके साथ ब्रिटेन जाएंगे।
यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि परिवार के सदस्य शुरू में ही खिलाड़ियों से जुड़ेंगे या डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद वहां जाएंगे क्योंकि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज चार अगस्त से शुरू होगी तथा इस बीच खिलाड़ियों के पास एक महीने से अधिक का समय रहेगा।
इंग्‍लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम
बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति ने इंग्लैंड दौरे (टेस्ट सीरीज) और वहां पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले चर्चित विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया में सबसे अहम वापसी हुई है टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की जो ऑस्ट्रेलिया दौरे के समय टीम इंडिया से बाहर थे। टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को जगह नहीं मिली है। भारतीय टीम की अगुवाई विराट कोहली करेंगे। टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में 18 से 22 जून तक होगा और इसके बाद 4 अगस्त से 14 सितम्बर के बीच पांच मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।
टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन)।
स्टैंडबाई खिलाड़ी इस प्रकार हैंः अभिमन्यु ईस्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला।

अन्य समाचार