दुकानदार नियमों का हवाला देते रहे, बावजूद बंद करा दी गयी दुकानें

जानकारी

होलसेल दुकानों को करवाना था बंद तो बंद करा दी सभी दुकानें
वीकेंड लॉकडाउन को लेकर असमंजस में रहे जिले के पदाधिकारी
सीवान। निज प्रतिनिधि
जिले के कई प्रखंडों में वीकेंड लॉकडाउन को लेकर उहापोह की स्थिति बनी रही। जारी लॉकडाउन के गाइडलाइन का पालन करते हुए एक तरफ दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोली तो दूसरी तरफ पुलिस व प्रशासन ने वीकेंड लॉकडाउन का हवाला देते हुए दुकानों को बंद करा दिया। इससे दुकानदार व बाजार में सामान खरीदने आए ग्राहकों को भी काफी समस्याओं को सामना करना पड़ा। मिली जानकारी के अनुसार गुठनी व हुसैनगंज प्रखंड में इस समस्या से लोग ज्यादा परेशान रहे। मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन के दौरान सुबह सात बजे से दोपहर को ग्यारह बजे तक आवश्यक सामग्री की दुकानें खोलने को लेकर निर्देश दिया गया है। इस दौरान जिले के दुकानदारों ने कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए सब्जी, फल, दूध व किराना के दुकान खोले हुए थे। इधर शनिवार व रविवार वीकेंड लॉकडाउन को लेकर जिला प्रशासन की ओर से भी निर्देश जारी किया गया था। इसके अनुसार होलसेल की सभी दुकानों को बंद करवाना था। लेकिन, निर्देशों की सही जानकारी के अभाव में कई प्रखंड़ों में आवश्यक सामग्री की दुकानें भी बंद करा दी गयीं।
गुठनी पूरी तरह बंद तो हुसैनगंज में सिर्फ दो घंटे ही खुल सकीं दुकानें
हुसैनगंज/गुठनी। शुक्रवार की शाम अंचलाधिकारी के माईकिंग के द्वारा मेडिकल के अलावा सभी दुकानों के बंद के निर्देश के बाद शनिवार को सभी दुकानों बंद रही। स्थानीय निवासी सब्जी और राशन खरीदने के लिए यहां वहां भटकते नजर आए। गुठनी प्रखंड की सभी दुकानें बंद रही जबकि हुसैनगंज में सुबह के नौ बजे तक दुकानें बंद रहीं। निर्देश की सही जानकारी होने के बाद हुसैनगंज अंचलाधिकारी सिद्धनाथ सिंह द्वारा माईकिंग के जरिए खुदरा राशन, सब्ज़ी, दूध, मीट इत्यादि की दुकानों को खोलने का निर्देश दिया गया। जिसके बाद प्रखंड के विभिन्न बाजारों में करीब नौ बजे जल्दी-जल्दी दुकानें खोली गयीं। इधर दुकान खुलने की खबर मिलते ही हुसैनगंज बाज़ार में ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं गुठनी प्रखंड में जानकारी के बाद भी दुकानें नहीं खुलवायी गयीं।
क्या कहते हैं जिम्मेवार
एसडीओ रामबाबू बैठा ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर 15 मई तक लॉकडाउन की घोषणा की गयी है। इस दौरान कोविड नियमों का पालन करते हुए कुछ दुकानों को खोलने का निर्देश दिया गया है। इधर जिला प्रशासन द्वारा शनिवार व रविवार को होलसेल दुकानों को बंद करने का निर्देश जारी किया गया है। अन्य दिनों की तरह शनिवार व रविवार को भी आवश्यक सामग्री वाली फुटकर दुकानें खुली रहेंगी।

अन्य समाचार