सीवान व महाराजगंज के अस्पतालों में सोलह की मौत

पेज पांच की लीड

डर का माहौल
डीसीएचसी वार्ड में भर्ती किसी भी मरीज की स्थिति गंभीर होने से पूर्व रेफर कर दिया जाता है
वेंटिलेटर नहीं रहने से हो रही परेशानी
रेफर को ले जाने में कतरा रहे परिजन
03 कोरोना मरीजों की महाराजगंज में मौत
13 मरीजों ने डायट स्थित सेंटर दम तोड़ा
फोटो-16. रविवार को महाराजगंज अनुमंडलीय अस्पताल में सैनेटाइजेशन करते कर्मी।
सीवान/महाराजगंज। हिन्दुस्तान टीम
शहर के डायट स्थित डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में शनिवार की शाम से रविवार की शाम तक कोविड व नॉन कोविड कुल तेरह मरीजों ने दम तोड़ दिया। वहीं महाराजगंज के डेडिकेडेड अस्पताल में तीन कोरोना मरीजों की मौत को हो गई।
महाराजगंज अनुमंडलीय अस्पताल इंचार्ज महताब अनवर व प्रबंधक देवेंद्र सिंह बघेल ने बताया कि तीन कोरोना मरीजों की मौत हुई है। मृतकों में सारण जिले के कटोखर गांव के 67 वर्षीय मोजाहिद हुसैन व दो अन्य शामिल हैं। उन्होंने बताया कि मृतकों में रेफर व बाहरी मरीज शामिल हैं। डीसीएचसी वार्ड में भर्ती किसी भी मरीज की स्थिति गंभीर होने से पूर्व रेफर कर दिया जाता है। लेकिन मरीज के परिजन ले जाने में देर कर रहें हैं। जिसके चलते मौत हो रही है। इधर डायट स्थित डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में तेरह लोगों की मौत तो हो गई लेकिन वहां भर्ती कुल दस मरीज ठीक होकर भी अपने-अपने घर वापस लौट गये। रविवार की शाम पांच बजे तक सेंटर में कुल 88 मरीज इलाजरत थे।
---------------------
मोहम्मदपुर पंचायत की मुखिया का कोरोना से निधन
गोरेयाकोठी। स्थानीय प्रखंड के मोहम्मदपुर पंचायत की मुखिया का निधन रविवार को कोरोना से हो गया। उनका इलाज गोरखपर के एक निजी हॉस्पिटल में चल रहा था। मोहम्मदपुर पंचायत के मुखिया व वीरेन्द्र राम की 45 वर्षीया पत्नी देवंती कुमारी पांच दिनों से बीमार थीं। उन्हें बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर के जया हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान साढ़े ग्यारह बजे उनका निधन हो गया। निधन की खबर मिलते ही पंचायत में शोक की लहर दौड़ गई है। उनके पति वीरेन्द्र राम ने बताया कि पांच रोज पहले वह गेहूं की दवनी करा रही थी। दवनी खत्म होने के बाद उन्हें सांस लेने में परेशानी होनी लगी। इसके बाद आनन-फानन में उन्हें निजी वाहन से गोरखपुर ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। वह अपने पीछे चार पुत्र व एक पुत्री छोड़ गई है। मुस्तफाबाद के पूर्व मुखिया रामेश्वर राय उर्फ साधु यादव समेत कई लोगों ने शोक व्यक्त किया है।
------------
महिला का ऑक्सीजन लेवल कम होने से मौत
नौतन। प्रखंड क्षेत्र के खलवां गांव में बीमार महिला का ऑक्सीजन लेवल कम होने से मौत हो गई। इसके पूर्व में प्रखंड क्षेत्र में ऐसी किसी घटना की पुष्टि नहीं हुई है। महिला की मौत की सूचना मिलते ही गांव के लोगों में भय का माहौल बना हुआ है। मृत महिला खलवां गांव निवासी पारस भगत की पत्नी थी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिनों से खलवां गांव में लगभग पचास से ज्यादा लोग बीमार हैं। लेकिन, कोई भी व्यक्ति या महिला डर के मारे जांच कराने नहीं जा रहे हैं। पारस भगत की पत्नी भी कई दिनों से बीमार थी। रविवार को सुबह उसकी हालत ज्यादा खराब हो गई तथा सांस लेने में दिक्कत होने लगी। परिजन उसे इलाज के लिए रेफरल अस्पताल मैरवा ले गए। जहां चिकित्सकों ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। सदर अस्पताल पहुंचते ही उसकी मौत हो गई।

अन्य समाचार