हुसैनगंज पीएचसी में कोविड वैक्सीन के लिए उमड़े युवा

प्रखंड स्थित हुसैनगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रविवार को 18 से 44 वर्ष के बीच के व्यक्तियों का वैक्सीनेशन शुरू होते ही युवाओं की कतार लग गई। बिहार सरकार के आदेशानुसार 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के वैक्सीन देने की बात सामने आते ही ऑनलाइन पोर्टल पर लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया और फिर हुसैनगंज पीएचसी में वैक्सीन करने के लिए उपस्थित हुए। सुबह दस बजे से वैक्सीन लगाई जानी थी किन्तु उसके पहले ही पीएचसी में वैक्सीन के लिए विभिन्न गांवों से आए युवक युवतियों की कतार लगी थी। वहीं 45 साल से ऊपर आयु वाले लोगों के प्रथम अथवा दूसरे डोज के लिए भी पूर्ववत इंतजाम किया गया था। कोविड का वैक्सीन लेने के लिए आए युवाओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा था। प्राप्त जानकारी के अनुसार हुसैनगंज पीएचसी में 18 से 44 आयु वर्ग के कुल 80 लोगों को वैक्सीन दी गई। मौके पर पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. मनीष कुमार, डॉ. एच रहमान, डॉ. करूणानिधि, डॉ. मो. इजराइल, एएनएम कुमारी किरण गुप्ता, एलटी रेहान सरवर, डाटा ऑपरेटर सुनील कुमार, महेश कुमार व अमित पाठक थे।

रघुनाथपुर के छह सेंटरों पर आज से वैंक्सीनेशन
रघुनाथपुर। प्रखंड के कुछ छह सेंटरों पर सोमवार से वैंक्सीनेशन का काम शुरू होगा। जहां पर 18 से अधिक उम्र और 45 से नीचे के उम्र के लोगों को भी टीका लगेगा। रविवार को सिर्फ रेफरल अस्पताल में टीका लगाया गया था। अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि रेफरल अस्पताल के अलावा हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर आदमपुर, आमवारी, हरनाथपुर, टारी और फुलवरिया में टीकाकरण का काम होगा।
भगवानपुर में वैक्सीन लेने के लिए युवाओं की उमड़ी भीड़
भगवानपुर हाट। सर्वर के सही ढंग से काम नहीं करने के कारण भगवानपुर सीएचसी में देर से वैक्सीनेशन शुरू हुआ। सुबह 9 से 11 बजे तक सर्वर डाउन होने के कारण रजिस्ट्रेशन कराने वाले लोगों का वेरिफिकेशन नहीं हो पा रहा था। टीका लेने के लिए युवा समय से सीएचसी पहुंच गए थे। लेकिन, सर्वर के ठीक तरीके से काम नहीं करने के कारण काउंटर पर वेरिफिकेशन कराने वाले युवाओं की भीड़ लग गई। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखाई दी। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि जिला मुख्यालय से सेशन स्टार्ट किए जाने पर वैक्सीनेशन का काम शुरू हुआ।
18 वर्ष से अधिक के तीन सौ का टीकाकरण
पचरुखी। सीएचसी में रविवार को एंटीजन किट से जांच में चार मरीजों का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। बता दें कि सीएचसी में 40 संदिग्ध मरीजों की कोरोना जांच एंटीजन किट से की गयी। जिसमें 4 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली। जबकि 36 संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। इधर जिन चार मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। इधर रविवार को पहले दिन सीएचसी में 18 वर्ष से अधिक उम्र के करीब 3 सौ लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया।
पौने दो सौ लोगों ने लगवाया कोरोना का टीका
रघुनाथपुर। रघुनाथपुर रेफरल अस्पताल में रविवार को पौने दो सौ लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया। इनमें 18 से 40 आयु वर्ग के टीका लेने वाले लोगों की संख्या 100 रही। रजिस्ट्रेशन के लिए एक अलग काउंटर की व्यवस्था की गयी थी। कुछ लोग अपने मोबाइल से ही रजिस्ट्रेशन कराकर यहां टीका लेने के लिए पहुंचे थे। हालांकि जिन लोगों को रविवार को अपॉइंटमेंट मिला था, उन्हीं लोगों का टीकाकरण हो सका। कोरोना का पहला टीका लेने के बाद युवाओं में गजब का उत्साह दिख रहा था। टीका लेने के बाद प्रतिक्षा कक्ष में आधे घंटे तक रूकना पड़ रहा था।

अन्य समाचार