कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

श्रीलंका दौरे पर बिना विराट कोहली और रोहित शर्मा के जाएगी टीम इंडिया, ये खिलाड़ी होंगे टीम में शामिल

भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने इग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी. यहां टीम इंडिया 18 जून से 22 जून तक के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और इसके बाद इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इन दोनों मुकाबलों के बीच ही टीम इंडिया इंग्लैंड से दूर वनडे और टी-20 सीरीज भी खेलेगी.
सीजन सेल में लैपटॉप और मोबाइल पर पाए 50 % तक डिस्काउंट, click करे लिंक पर



गौरतलब है कि जुलाई में भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर जाएगी और टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच सीरीज खेली जाएगी. ऐसे में आपको हैरानी हो सकती है, इंग्लैंड जाकर श्रीलंका लौटने और फिर इंग्लैंड वापस जाने का क्या मतलब? ऐसे में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम बिना कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के ही उतरेगी.
श्रीलंका के साथ पांच वनडे और पांच टी-20 सीरीज का ऐलान
गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों में भारतीय क्रिकेट टीम की बेंच स्ट्रेंथ देखने को मिली है. टेस्ट लेकर वनडे और टी-20 क्रिकेट में भारतीय टीम ने कई खिलाड़ियों को प्रयोग किया है और सभी खिलाड़ियों ने सफलता भी हासिल की है. ऐसे में अब इस तरह की बातें हो रही हैं कि टीम इंडिया एक ही समय में दो टीमें मैदान पर उतारने का दमखम रखती हैं.
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार 9 मई को इस जानकारी को देकर सबको हैरत में डा़ल दिया है कि टीम इंडिया जुलाई महीने में श्रीलंका दौरे पर जाएगी. जहां पर 5 वनडे और 5 टी-20 मैच खेलेगी. इस दौरान बीसीसीआई अध्यक्ष ने साफ किया कि सीमित ओवरों की इस सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर गयी टीम से अलग टीम भेजी जाएगी.
सौरव गागुंली ने दी जानकारीः
वैसे भी भारतीय टीम के पास कई अनभवी और कई नए खिलाडियों की पूरी फौज है जो एक मजबूत और नई प्लेइंग इलेवन तैयार कर सकते है. बता दें कि इस सीरीज को कराने का उद्देश्य बोर्ड की ओर से साफ है कि टी-20 विश्वकप को लेकर खिलाड़ियों की पहचान करना और उन्हें अभ्यास में ढालना है, जिससे वो आने वाले समय में टी-20 विश्वकप के लिए तैयार रहें.
ऐसे में अगर भारतीय खिलाडियों की बात की जाए जो इस समय टेस्ट टीम से बाहर हैं. लेकिन सीमित ओवरों की टीम का हिस्सा हैं. टीम के नियमित ओपनर शिखर धवन इस दौरे पर मौजूद रहें और संभवतः कप्तानी भी करेंगे. उनके साथ ओपनिंग जोड़ी के रुप में पृथ्वी शा का जाना तय माना जा रहा है. ताकि पृथ्वी शॉ अपनी फार्म को बरकरार रख सकें.
ओपनर और मिडिल क्रम में ये लोग दिखाएंगे दमः
इसके अलावा ओपनर के तौर पर कर्नाटक के युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और महाराष्ट्र के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ को भी टीम में मौका मिल सकता है.
मिडिल आर्डर में काफी विकल्प हैं, जिसमें सूर्यकुमार यादव और इशान किशन जैसे नाम अहम हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने ही इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में पदार्पण किया था ऐसे में अब उन्हें इंग्लैंड में आजमाया जा सकता है.
स्पिनर्स की होगी अलग पहचानः
इसके साथ ही श्रेयस अय्यर भी टीम का हिस्सा होंगे. अनुभवी बल्लेबाज के तौर पर टीम में दिऩेश कार्तिक को टीम में शामिल किया जा सकता है जबकि मनीष पांडेय और संजू सैमसन भी बड़े दावेदार हैं.
वहीं ये दौरा स्पिनरों के लिए भी अहम होने वाला है. युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की बात की जाए तो पिछले काफी समय से दोनों ही बेअसर दिखाई दे रहे हैं. कुलदीप यादव को टक्कर देने के लिए राहुल चाहर, क्रुणाल पांड्या, वरुण चक्रवर्ती, श्रेयस गोपाल और रवि विश्नोई जैसे नए चेहरे टीम में खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

अन्य समाचार