कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

IPL 2021 के बचे हुए मैच में इंग्लैंड के खिलाड़ियों का खेलना मुश्किल

नई दिल्ली। आईपीएल के इस सीजन को कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से अनिश्चितकाल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि बाकी के बचे हुए मैच टी-20 विश्वकप से पहले खेले जा सकते हैं। लेकिन रिपोर्ट की माने तो आईपीएल इस सीजन के बचे हुए मैच के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेटर का कहना है कि इयोन मोर्गन, जॉस बटलर, बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ी इंग्लैंड की टीम के लिए मैच के व्यस्त कार्यक्रम के चलते आईपीएल 2021 के दूसरे हिस्से में भाग नहीं ले सकेंगे। ईसीबी के डायरेक्टर एश्ले जाइल्स का कहना है कि इंग्लैंड के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं मिस कर सकते हैं अगर आईपीएल 2021 को फिर से रिशेड्यूल किया जाता है।
सीजन सेल में लैपटॉप और मोबाइल पर पाए 50 % तक डिस्काउंट, click करे लिंक पर



व्यस्त कार्यक्रम
एश्ले जाइल्स ने कह कि हम इंग्लैंड के मैचों के लिए योजना बना रहे हैं और खिलाड़ियों के अनुसार ही यह योजना तैयार कर रहे हैं। इस साल काफी मैच खेले जाने हैं। ऐसे में अगर पाकिस्तान और बांग्लादेश के दौरे पर टीम सितंबर और अक्टूबर में जाती है तो मुझे नहीं लगता है कि खिलाड़ी आईपीएल के लिए उपलब्ध रहेंगे। न्यूजीलैंड के हालात अलग थे। वो टेस्ट मैच जनवरी माह में ही तय हो चुके हैं, उनके खिलाड़ियों ने पूरे आईपीएल के लिए एनओसी और कॉन्ट्रैक्ट साइन किए हैं। हममे से किसी को भी नहीं पता है कि अभी आईपीएल को कब रीशेड्यूल किया जाएगा। कब और कहां बाकी के मैच कराए जाएंगे। लेकिन जब हम न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी सीरीज की शुरुआत करेंगे तो उसके बाद हमारा शेड्यूल काफी व्यस्त है। हमारे पास कई बड़े मुकाबले हैं, टी-20 विश्वकप है और फिर एशेज खेलना है। इसके साथ ही हमे अपने खिलाड़ियों का खयाल भी रखना है।
14 इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल में
बता दें कि आईपीएल में कुल मिलाकर 14 खिलाड़ी शामिल हैं। राजस्थान रॉयल्स में बेन स्टोक्स,लियाम लिविंगस्टोन, जॉनी बेयरस्टो, जोफ्रा आर्चर, जॉस बटलर, चेन्नई सुपर किंग्स में सैम करना, मोइन अली, दिल्ली कैपिटल्स में टॉम करन, पंजाब किंग्स में क्रिस जॉर्डन डेविड मलान, सनराइजर्स हैदराबाद में जेसन रॉय, क्रिस वोक्स शामिल हैं।
गांगुली ने दो बातें कर दी हैं साफ
गौर करने वाली बात है कि बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पहले ही दो चीजें साफ कर दी हैं। पहली ये कि आईपीएल के इस सीजन के बचे हुए मैच भारत में नहीं हो सकते हैं, दूसरी चीज यह कि बीसीसीआई दो विकल्प को टार्गेट कर रहा है, या तो सितंबर के मध्य में या फिर टी-20 विश्वकप से पहले या फिर नवंबर के मध्य के बाद आईपीएल के बचे हुए मैच कराए जा सकते हैं।
इंग्लैंड रवाना होने से पहले भारतीय टीम को BCCI ने 19 मई से बबल में जाने को कहा
क्यों मुश्किल है इंग्लैंड का खेलना
इन दोनों ही समय में इंग्लैंड के खिलाड़ियों के खेलने पर इसलिए भी संशय है क्योंकि 16 सितंबर से इंग्लैंड की टीम 6 मैच बांग्लादेश के दौरे पर खेलेगी। इसके बाद अक्टूबर मध्य में पाकिस्तान के साथ सीरीज है। टी-20 विश्वकप के बाद इंग्लैंड की टीम एशेज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगी, जोकि 8 दिसंबर से शुरू हो सकता है। इसके बाद इंग्लैंड की टीम जनवरी 2022 में एशेज टीम टेस्ट सीरीज खेलेगी।
source: oneindia.com

अन्य समाचार