कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

आईसीसी ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को चुना अप्रैल महीने का बेस्ट क्रिकेटर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को अप्रैल महीने का बेस्ट क्रिकेट चुना है. बाबर आजम का प्रदर्शन साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मैचों में बेहद शानदार रहा था. यह पहला मौका है जब भारत के अतिरिक्त किसी और देश के खिलाड़ी ने यह अवॉर्ड अपने नाम किया है.
सीजन सेल में लैपटॉप और मोबाइल पर पाए 50 % तक डिस्काउंट, click करे लिंक पर



इस पुरस्कार के लिए बाबर आजम के साथ फखर जमां और कुशल भुरतेल को भी नॉमिनेट किया गया था. फखर जमां ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में अपनी बैटिंग से काफी प्रभावित किया था. बता दें कि बाबर आजम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई श्रृंखला में सभी प्रारूपों में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया.
Three ODIs, 228 runs at 76.00 Seven T20Is, 305 runs at 43.57 Became the No.1 ODI batsmanWell done, @babarazam258 for winning the ICC Men's Player of the Month for April #ICCPOTM pic.twitter.com/CuCaodFEk7
function catchException() {try{ twitterJSDidLoad(); }catch(e){}}
महिला क्रिकेट में एलिसा हीली को मिला सम्मान
बाबर आजम बतौर कप्तान अपने पहले चार टेस्ट जीतने वाले पाकिस्तान के पहले खिलाड़ी भी हैं. वहीं, महिला क्रिकेटर्स की कैटेगरी में यह पुरस्कार ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हिली ने जीता है. खास बात है कि यह पहली बार है जब भारत के अलावा किसी और देश के खिलाड़ी ने यह अवॉर्ड अपने नाम किया है.
हिली को क्यों मिला सम्मान
महिला कैटेगरी में आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीतने वाली हिली ने पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 3 मैच में 51.66 की औसत और 98.72 के स्ट्राइक रेट से 155 रन बनाए थे.
इस अवॉर्ड की शुरुआत
आईसीसी ने मंथ के बेस्ट क्रिकेटर को चुनने की शुरुआत इस साल जनवरी से की थी. इस अवॉर्ड को सबसे पहले भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने नाम किया था. इसके बाद फरवरी में भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के चलते महीने के बेस्ट क्रिकेट चुने गए थे. मार्च के महीने में इस अवॉर्ड पर चोट के बाद वापसी कर रहे भुवनेश्वर कुमार ने कब्जा जमाया था.

अन्य समाचार