कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

इंग्लैंड के खिलाड़ीयों की आईपीएल 2021 को मिस करने की संभावना: ईसीबी के निदेशक एशले जाइल्स

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के प्रबंध निदेशक, एशले जाइल्स ने संकेत दिया है कि आईपीएल 2021 में शामिल इंग्लैंड के खिलाड़ियों के अनुबंधित टूर्नामेंट में, जहाँ भी और जब भी यह होगा, पुनर्निर्धारित टूर्नामेंट में शामिल होने की संभावना नहीं है। फ्रेंचाइजी में कोविड -19 के प्रकोप के कारण आईपीएल 2021 को पिछले सप्ताह निलंबित कर दिया गया था। हालाँकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) शेष टूर्नामेंट को पूरा करने के बारे में अडिग है, जब भी वे इस साल मौका देखते हैं - टी -20 विश्व कप से पहले या बाद में खिड़की पर सबसे अधिक संभावना है, जो अक्टूबर के मध्य से मध्य तक चलता है। हालांकि, एशले जाइल्स ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम में चुना जाना चाहिए, जो कि आईपीएल के अपने संशोधित शेड्यूल के कारण संशोधित सीजन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

इंग्लैंड न्यूजीलैंड के खिलाफ एक घरेलू टेस्ट सीरीज़ के साथ अपने सीज़न की शुरुआत करेगा, जिसके लिए बोर्ड ने पहले अपने आईपीएल खिलाड़ियों को दो टेस्ट खेलने से मना कर दिया था, और इसके बाद श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ श्वेत-गेंद मैच होंगे, और फिर टेस्ट विराट कोहली की पुरुषों के साथ सीरीज भारत के खिलाफ घर में टेस्ट सीरीज़ के बाद, जो 14 सितंबर को समाप्त होगी, थ्री लायंस को बांग्लादेश के सीमित ओवरों के दौरे के लिए और फिर विश्व कप से पहले पाकिस्तान के लिए निर्धारित किया गया है। T20 मेगा-इवेंट पोस्ट करें, जिसमें भारत से बाहर जाने की संभावना है, इंग्लैंड वेस्टइंडीज दौरे के बाद हाई-प्रोफाइल एशेज श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगा। इसलिए, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, मोइन अली, क्रिस वोक्स, और संभवतः इयोन मोर्गन और जेसन रॉय जैसे खिलाड़ी आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों को मिस करने का मौका देते हैं।
"हम इंग्लैंड के मैचों में इंग्लैंड के खिलाड़ियों की भागीदारी पर योजना बना रहे हैं। हमें एक पूर्ण एफ़टीपी शेड्यूल मिला है। एशले जाइल्स ने मीडिया से कहा कि अगर वे पाकिस्तान और बांग्लादेश के दौरे [सितंबर और अक्टूबर में] आगे बढ़ रहे हैं, तो मुझे उम्मीद है कि खिलाड़ी वहां होंगे। न्यूजीलैंड का परिदृश्य बहुत अलग था। जनवरी के अंत में उन टेस्ट मैचों को औपचारिक रूप दिया गया, जिस समय तक आईपीएल में पूर्ण भागीदारी के लिए उन सभी अनुबंधों और अनापत्ति प्रमाण पत्र [अनापत्ति प्रमाण पत्र] पर हस्ताक्षर किए गए थे।
उन्होंने कहा, 'हममें से कोई भी नहीं जानता कि आईपीएल इस समय कैसा दिखता है; यह कहां या कब होने वाला है। लेकिन जब से हम न्यूजीलैंड के खिलाफ इस गर्मी की शुरुआत करते हैं, हमारा कार्यक्रम अविश्वसनीय रूप से व्यस्त है। हमें टी 20 विश्व कप और एशेज सहित कई महत्वपूर्ण, उच्च-प्रोफ़ाइल क्रिकेट मिले हैं। पूर्व स्पिनर ने कहा, "हम अपने खिलाड़ियों की देखभाल करने जा रहे हैं।"

अन्य समाचार