कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

जानिए, क्यो न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC के फाइनल में भारी पड़ेगी टीम इंडिया?, इस खिलाड़ी ने बताई वजह

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से 22 जून तक विश्व टेस्ट चैंपियन का फाइनल मैच खेलेगी. इसके बाद भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.
सीजन सेल में लैपटॉप और मोबाइल पर पाए 50 % तक डिस्काउंट, click करे लिंक पर



इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 14 वां सीजन कोरोना के मामले सामने आने के बाद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. फिलहाल बीसीसीआई बाकि मैचों मुकाबलों के लिये विंडो की तलाश कर रहा है. वहीं, टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिये पूरी तरह तैयार है. भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से 22 जून तक विश्व टेस्ट चैंपियन का फाइनल मैच खेलेगी. इसके बाद भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. दो मेगा इवेंट्स के लिए, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हाल ही में चार स्टैंडबाय खिलाड़ियों के साथ 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की. भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली. वहीं, कई खिलाड़ियों की टेस्ट टीम में वापसी हुई है.
भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने चुनी गई टेस्ट टीम को लेकर अपनी राय रखी. क्रिकेटर ने बल्लेबाजों, गेंदबाजों और ऑलराउंडर के संतुलित मिश्रण को चुनने के लिए चयनकर्ताओं की सराहना की. स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर बोलते हुए, पटेल ने कहा कि मुझे लगता है कि यह वास्तव में एक मजबूत और अच्छी टीम है. यदि आप भारत और न्यूजीलैंड टीम की तुलना करना चाहते हैं, तो मुझे लगता है कि हमने सभी हिस्सों को कवर कर लिया है.
भारत के पास पर्याप्त बैकअप विकल्प मौजूद गेंदबाजों के साथ शुरू करते हुए पार्थिव पटेल ने कहा कि अगर हमारे तीन प्रमुख तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा में से कोई फिट नहीं होता है तो भारत के पास उमेश यादव और मोहम्मद सिराज के रूप में पर्याप्त बैकअप विकल्प हैं.
पार्थिव ने कहा कि रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, और ऋषभ पंत सहित बल्लेबाज़ों ने अच्छी बैटिंग की है और सभी ने अतीत में रन बनाए हैं. ये सभी बल्लेबाज इंग्लैंड की पिचों पर एक अच्छा स्कोर बना सकते हैं. भारत के पास रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के रूप में तीन सक्षम स्पिनर हैं. मुझे लगता है कि यह टीम वास्तव में मजबूत दिखती है.

अन्य समाचार