कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

टीम इंडिया से सीरीज खेलने से पहले श्रीलंका ने कप्तान समेत बदली पूरी टीम, बांग्लादेश के खिलाफ कर रहा बड़ा प्रयोग

श्रीलंका (Sri Lanka) को भारत (India) के खिलाफ 3 वनडे और 3 T20 की सीरीज जुलाई में खेलनी है. यानी, इसमें अभी करीब 2 महीने का वक्त है. लेकिन, टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ उस सीरीज की तैयारी में श्रीलंका अभी से ही जुट गया है. उसने अपने दांव आजमाने और पैंतरे चलने शुरू कर दिए हैं, जो कि बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से दिखने भी शुरू हो जाएंगे. श्रीलंकाई टीम को 16 मई को बांग्लादेश दौरे के लिए कूच करना है, जहां उसे 23 मई से 3 वनडे की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए श्रीलंका ने एक दो नहीं कई प्रयोग एक साथ किए हैं, ताकि भारतीय टीम के श्रीलंका पहुंचने से पहले वो अपनी सारी खामियों को दूरुस्त कर सके.
सीजन सेल में लैपटॉप और मोबाइल पर पाए 50 % तक डिस्काउंट, click करे लिंक पर



श्रीलंका ने बांग्लादेश दौरे के लिए 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. इस टीम के चुनाव में 3 बड़ी बातें देखने को मिली है. पहला, टीम का कप्तान बदल दिया गया है. दूसरा, सीनियर्स की छुट्टी कर दी गई है. और तीसरा, नए और युवा चेहरों पर भरोसा जताया गया है. अब इन तीन बातों से साफ है कि श्रीलंका के सामने बांग्लादेश जरूर है लेकिन उसके निशाने पर कहीं न कहीं टीम इंडिया है.
श्रीलंका ने बदल दिया कप्तान
श्रीलंकाई बोर्ड बांग्लादेश दौरे के लिए कुसल परेरा को टीम का कप्तान चुना है. वहीं, उप कप्तान का भार उसने कुशाल मेंडिस को सौंपा है. कप्तानी में 30 साल के सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा दिमुथ करुणारत्ने की जगह लेंगे, जिन्हें उनकी नाकामियों की सजा मिली है. दिमुथ करुणारत्ने ने 2019 वर्ल्ड कप के दौरान श्रीलंका की कमान संभाली थी. लेकिन, उस वर्ल्ड कप में तो श्रीलंकाई टीम छठे नंबर पर रही ही. उसके बाद उनकी कप्तानी में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज में खेली सीरीज में श्रीलंका को 2-0 और 3-0 से हार का सामना करना पड़ा. हालांकि, इस बीच घरेलू सीरीज में करुणारत्ने एंड कंपनी में बांग्लादेश और वेस्टइंडीज पर जरूर जीत दर्ज की.
सीनियर्स की छुट्टी, नए खिलाड़ियों को चांस
दिमुथ करुणारत्ने की कप्तानी से छुट्टी के अलावा श्रीलंकाई सिलेक्टर्स ने एंजलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल और लाहिरू थिरामने जैसे सीनियर खिलाड़ियों को भी बांग्लादेश के दौरे से छुट्टी कर दी. इन्हें चुनने के बजाए उन्होंने नए और युवा खिलाड़ियों को मौका दिया, जिसमें चामिका करुणारत्ने, शिरन फर्नांडो जैसे नाम शामिल रहे. वहीं 2 T20 खेलने वाले बिनुरा फर्नांडो को भी सिलेक्टर्स ने वनडे टीम में जगह दी. टीम में इसरू उडाना और धनंजय डि सिल्वा की वापसी हुई है जिन्हें वेस्टइंडीज के दौरे से नजरअंदाज किया गया था.
बांग्लादेश दौरे पर श्रीलंका को सभी मैच एक ही वेन्यू पर खेलने हैं. दोनों टीमों के बीच मुकाबले ढाका में होंगे.
: अदाओं से लगाती आग, अपने खेल में जमाती धाक, दुनिया की सबसे सेक्सी एथलीट, जिसके निशाने पर टोक्यो ओलिंपिक

अन्य समाचार