कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

9 दिसंबर से 'राख की लड़ाई', अफगानिस्तान से टेस्ट खेल ऑस्ट्रेलिया करेगा वार्म अप, फिर इंग्लैंड से दो-दो हाथ

ऑस्ट्रेलियाई अखबार The Age की रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड(Australia and England) के बीच एशेज सीरीज (Ashes Series) की शुरुआत 9 दिसंबर से होगी और इसका फाइनल टेस्ट पर्थ (Perth) में खेला जाएगा. 1995 के बाद ये पहली बार होगा जब एशेज सीरीज का फाइनल टेस्ट सिडनी (Sydney) के बाहर होगा. रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अगले हफ्ते मेंस इंटरनेशनल टीम का पूरा तैयार खाका जमाने के सामने रख सकता है.
सीजन सेल में लैपटॉप और मोबाइल पर पाए 50 % तक डिस्काउंट, click करे लिंक पर



ऑस्ट्रेलिया के मेंस टीम के इंटरनेशनल सीजन की शुरुआत इस साल नवंबर में अफगानिस्तान टीम की मेजबानी के साथ शुरु होगा. पहली बार दोनों देश टेस्ट मैच के बहाने एक दूसरे के आमने सामने होंगे. ये मुकाबला होबार्ट में खेला जाएगा. अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाला टेस्ट मैच एशेज सीरीज के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया के लिए वार्म अप भी होगा, जिससे पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ियों को अपनी तैयारियों को परखने में मदद मिलेगी.
9 दिसंबर से एशेज सीरीज – द एज की रिपोर्ट
रिपोर्ट के मुताबिक, एशेज सीरीज शुरुआत 9 दिसंबर से ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर होने वाले पहले टेस्ट मैच के साथ हो सकती है. इसके बाद दूसरा टेस्ट डे-नाइट होगा, जो कि एडिलेड में खेला जाएगा. हालांकि, इसकी तारीख पर मुहर लगना अभी बाकी है. आपको बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया ने अब तक खेले सभी डे-नाइट टेस्ट जीते हैं. मेलबर्न और सिडनी बॉक्सिंग डे और न्यू ईयर टेस्ट की मेजबानी करेंगे. वहीं सीरीज का फाइनल टेस्ट पर्थ की पिच पर खेला जाएगा. सिडनी में न्यू ईयर टेस्ट की शुरुआत 5 जनवरी से हो सकती है जबकि फाइनल टेस्ट पर्थ में 14 जनवरी से शुरू हो सकता है. साल 1994-95 में भी एशेज सीरीज का फाइनल टेस्ट पर्थ में ही फरवरी में खेला गया था. 26 साल बाद ये दूसरा मौका होगा जब पर्थ एशेज सीरीज के फाइनल टेस्ट की मेजबानी करेगा.
ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड में राख की लड़ाई
नाक की लड़ाई, साख की लड़ाई तो खूब होती है. लेकिन, एशेज सीरीज, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के लिए राख की लड़ाई है. दरअसल, एशेज की जो ट्रॉफी है उसके अंदर राख भरी है, इस राख की ही वजह से सीरीज का भी नाम एशेज पड़ा. फिलहाल ये राख ऑस्ट्रेलिया के पास है, जिसे पाने की हर मुमकिन कोशिश इंग्लैंड करता दिखेगा.
: टीम इंडिया से सीरीज खेलने से पहले श्रीलंका ने कप्तान समेत बदली पूरी टीम, बांग्लादेश के खिलाफ कर रहा बड़ा प्रयोग

अन्य समाचार