रिपोर्ट्स: शिखर धवन और हार्दिक पांड्या में श्रीलंका व्हाइट-बॉल टूर के दौरान भारत की कप्तानी के लिए दो तरफा लड़ाई

अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ श्वेत गेंद के लिए टीम इंडिया की कप्तानी के लिए दो तरफा लड़ाई में बंद होंगे। टीम इंडिया तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में और सफ़ेद गेंद विशेषज्ञों और आने वाले युवाओं के साथ कई टी 20 आई की सुविधा के लिए यात्रा करेगी क्योंकि विराट कोहली के नेतृत्व वाली वरिष्ठ टीम उसी समय इंग्लैंड में होगी। इसलिए, अगर श्रेयस अय्यर अपनी चोट से उबरने में विफल रहते हैं, तो यह स्वाभाविक है कि शिखर धवन या हार्दिक पांड्या में से कोई एक प्लेइंग 11 का नेतृत्व करेगा, एक वरिष्ठ बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि पीटीआई द्वारा उद्धृत किया गया है।

उन्होंने कहा, "यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि श्रेयस पूरी तरह से ठीक हो जाएगा और श्रीलंका दौरे के लिए मैच में फिट होगा। आम तौर पर, इस पैमाने की एक सर्जरी के साथ-साथ आराम, व्यापक पुनर्वसन और आकार में वापस लाने के लिए प्रशिक्षण में लगभग चार महीने लगते हैं, "बीसीसीआई के एक वरिष्ठ स्रोत चयन मामलों के लिए पीटीआई द्वारा कहा गया था। पिछले कुछ सीजन में शिखर धवन शानदार फॉर्म में थे। दक्षिणपूर्वी ने पिछले 24 महीनों में नाटकीय रूप से अपने टी 20 खेल को बदल दिया है और वह आसानी से वर्तमान में नकद-समृद्ध लीग में शो में सर्वश्रेष्ठ भारतीय बल्लेबाज हैं।उन्होंने कहा, शिखर के पास इस आईपीएल में दो बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। इनमें से सबसे वरिष्ठ हैं और चयन के लिए उपलब्ध होने वालों में सबसे वरिष्ठ हैं। वह बहुत मजबूत दावेदार हैं। इसके अलावा, वह पिछले आठ वर्षों से भारत के लिए एक ठोस कलाकार है, "एक अधिकारी ने कहा। और, जबकि हार्दिक पंड्या अब गेंदबाजी नहीं करते हैं, अधिकारी ने कहा कि बड़ौदा के क्रिकेटर की बल्ले से मैच जीतने की क्षमता छूट नहीं सकती है।
उन्होंने कहा, "जहां तक ​​हार्दिक का सवाल है, तो एक सफेद गेंद वाले मैच विजेता के रूप में उनकी प्रतिष्ठा पर कोई बट्टा नहीं लगाया जा सकता है।" "हाँ, हाल के दिनों में हार्दिक नियमित रूप से एमआई या भारत के लिए गेंदबाजी नहीं कर रहा है। हालांकि, वह एक्स-फैक्टर और उपलब्ध विकल्पों में से आदमी है। वह एक प्रभावशाली कलाकार होने के मामले में अपने साथियों से मीलों आगे है। और कौन जानता है, शायद अतिरिक्त जिम्मेदारी, "बीसीसीआई अधिकारी ने कहा।

अन्य समाचार