IPL 2022 की मेगा नीलामी में इन 7 खिलाड़ियों को साइन करना चाहेगी मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन को लेकर मुंबई इंडियंस सबसे निराश टीम होगी. उनके पास प्रतियोगिता में सबसे मजबूत कोर में से एक है लेकिन अब इसे बदलना होगा. इस लेख में, हम कुछ ऐसे खिलाड़ियों पर चर्चा करेंगे हैं जिन्हें आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में मुंबई इंडियंस को निशाना बनाना चाहिए.

यदि पिछले संस्करणों के रिटेशन नियम जारी रखे जाते हैं, तो मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह को रिटेन करेगा. इसलिए, उन्हें सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, किरोन पोलार्ड और ट्रेंट बोल्ट की जारी करना होगा. नए खिलाड़ियों को निशाना बनाते हुए उन्हें वापस लेना पहली प्राथमिकता होगी, जो टीम को काफी मजबूत बनाएंगे.
1) जॉनी बेयरस्टो
जॉनी बेयरस्टो उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2022 के लिए निशाना बनाना चाहिए. राशिद खान और केन विलियमसन को रिटेन रखने की संभावना के साथ, सनराइजर्स को बेयरस्टो को रिलीज करना होगा. अंग्रेज विकेटकीपर बल्लेबाज मुंबई इंडियंस के उत्तम विकल्प होगे. मौजूदा फॉर्म के आधार पर वह क्विंटन डी कॉक के अपग्रेड होंगे. उनके आने से मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी बेहद मजबूत हो जाएगी.
2) वाशिंगटन सुंदर
दाएं हाथ के ऑफ-स्पिनर की कमी ने कई मौकों पर मुंबई इंडियंस को नुकसान पहुंचाया है. वाशिंगटन सुंदर जैसा खिलाड़ी होना फ्रैंचाइज़ी के लिए उपयोगी होगा. रॉयल बैंगलोर फ्रैंचाइजी में अन्य प्राथमिकताओं को देखते हुए सुंदर को रिलीज करेगी. मुंबई इंडियंस टॉप क्रम में वाशी खेल का भी प्रयोग कर सकता है और एक अधिक ऑल-राउंड टीम में शामिल हो सकता है.
3) मोईन अली
मोईन अली ने दिखाया है कि यदि वह टॉप क्रम में बल्लेबाजी करता है तो वह एक उपयोगी संपत्ति है. क्विंटन डी कॉक के रिलीज होने की संभावना के साथ, मोईन ओपनिंग के लिए एक अच्छा विकल्प है यदि मुंबई अन्य लक्ष्यों को प्राप्त नहीं करता है. टीम में इंग्लिश ऑलराउंडर होने के के बाद टीम में एक दाए हाथ का स्पिनर भी आएगा, जिससे टीम में और भी अधिक संतुलन आ जाएगा.
4) दीपक चाहर
दीपक चाहर उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में निशाना बनाना चाहिए. टीम में एक स्थापित भारतीय तेज गेंदबाज के साथ, मुंबई के पास एक संतुलित XI होने का जोखिम है. इसके अलावा, चाहर पावर प्ले में शीर्ष श्रेणी के गेंदबाज रहे हैं, इसलिए उनके आने से जसप्रीत बुमराह अधिक खतरनाक हो जाएंगे.
5) बेन स्टोक्स
कीरोन पोलार्ड अब भी मैच विनिंग पारी खेलने में सक्षम हैं लीन उनमें निरंतरता का अभाव है. अगर मुंबई इंडियंस उनकी जगह किसी को लेना चाहेगी तो बेन स्टोक्स एक अच्छा विकल्प होंगे. वास्तव में, स्टोक्स और पोलार्ड दोनों ही इलेवन में शामिल हो सकते हैं. यह यूनिट के लिए बहुत अच्छा संतुलन जोड़ देगा. राजस्थान की टीम में स्टोक्स से पहले बटलर और आर्चर जैसे खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहेगी.
6) शिखर धवन
आईपीएल 2022 के लिए दिल्ली कैपिटल्स में सबसे अधिक संभावना ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और पृथ्वी शॉ की रहेगी. उस स्थिति में, शिखर धवन नीलामी में हो सकते हैं. मुंबई इंडियंस को उसे साइन करने वाले खिलाड़ियों की सूची में टॉप पर रखना होगा. जिससे टीम के पास एक सफल ओपनिंग इंडियन बन जाएगी. धवन हाल के सत्रों में अच्छी फॉर्म दिखा रहे हैं, और उनकी फिटनेस से पता चलता है कि वह कम से कम कुछ और वर्षों तक इस तरह से जारी रख सकते हैं.
7) एनरिच नॉर्टजे
मुंबई इंडियंस ने पिछले कुछ सत्रों के लिए इलेवन में दो विदेशी पेसर की खिलाने की रणनीति का इस्तेमाल किया है. हालाँकि ट्रेंट बोल्ट उनके प्रमुख गेंदबाज होगे, जिसे टीम फिर से साइन करना चाहेगी. एमआई अन्य खाली विदेशी पेसर स्पॉट के लिए अन्य क्रिकेटरों को टारगेट कर सकता है. एनरिच नॉर्टजे मुंबई इंडियंस के लिए एक उचित साइन होंगे. उसके पास गति है और वह गेंदबाजी यूनिट में बुमराह के पूरक होंगे. इसलिए, एमआई को आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में उसे टारगेट करना चाहिए.
Save my name, email, and website in this browser for the next time I comment.
Notify me of follow-up comments by email.
Notify me of new posts by email.

अन्य समाचार