The Ashes: पेन ने दिए ऑस्ट्रेलिया के एशेज जीतने पर कप्तानी छोड़ने के संकेत, स्मिथ को सौंपना चाहते पद

एशेज जीतने पर ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी छोड़ देंगे टीम पेन, दिए संकेत

The Ashes: पेन ने दिए ऑस्ट्रेलिया के एशेज जीतने पर कप्तानी छोड़ने के संकेत, स्मिथ को सौंपना चाहते पद- अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम इस साल एशेज क्रिकेट सीरीज में इंग्लैंड को हरा देती है तो टिम पेन कप्तानी से विदा ले लेंगे, ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने स्टीव स्मिथ को अगला कप्तान बनाए जाए की हिमायत करते हुए ऐसे संकेत दिया है.
सत्र की शुरूआत में सितारों के बिना खेल रही भारतीय टीम के खिलाफ घरेलू सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद से 36 वर्षीय पेन पर कप्तानी से हटने का दबाव है. वहीं स्मिथ 2018 के गेंद से छेड़खानी प्रकरण से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान थे.
पेन ने न्यूज डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, "निश्चित तौर पर मैं फैसले नहीं लेता लेकिन मैने जितना समय स्टीव की कप्तानी में खेला, वह शानदार था. वह तकनीक का धनी है."
उन्होंने कहा, "वह बहुत कुछ मेरी तरह ही है. उसे काफी कम उम्र में कप्तानी सौंप दी गई जिसके लिए वह तैयार नहीं था. लेकिन जब तक मैं आया, वह परिपक्व हो गया था. उसके बाद दक्षिण अफ्रीका वाली घटना (गेंद से छेड़खानी) हो गई. लेकिन मैं उसे अगला कप्तान बनाए जाने का समर्थक हूं."
पेन ने संकेत दिया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अगर इस साल एशेज में इंग्लैंड को हरा देती है तो वह पद छोड़ देंगे.
उन्होंने कहा, "कम से कम अगले छह टेस्ट तक तो हूं. मुझे लगेगा कि समय सही है और हम एशेज में इंग्लैंड का सफाया कर देते हैं तो वह जाने का सही समय होगा."
भारत के खिलाफ सीरीज के बारे में उन्होंने कहा, "वो आपका ध्यान हटाने में माहिर है. हम उसी में फंस गए. जैसे उन्होंने कहा कि वो गाबा नहीं जाएंगे तो हमें पता ही नहीं था कि हम कहां खेलेंगे. इससे हमारा फोकस हट गया."
ऐसी अटकलें थी कि भारतीय टीम उस दौरे पर ब्रिसबेन में नहीं खेलना चाहती थी लेकिन भारत ने खेला और आखिरी दिन मैच जीतकर इतिहास रच दिया.
ये भी पढ़ें - Ashes 2021 Schedule: 9 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें होंगी आमने-सामने, सिडनी की जगह पर्थ में खेला जाएगा फाइनल

अन्य समाचार