20 क्रिकेटरों में ट्रेंट बोल्ट, केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड क्रिकेट अनुबंध अर्जित किया

न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने गुरुवार को उन 20 ब्लैककैप खिलाड़ियों की घोषणा की, जिन्हें 2021-22 सीज़न के लिए केंद्रीय अनुबंध सौंपा गया है। कैंटरबरी के ऑलराउंडर डेरिल मिशेल और पूर्ववर्ती ऑकलैंड एसेस स्टार ग्लेन फिलिप्स को पहली बार ब्रेकआउट सीज़न के बाद राष्ट्रीय अनुबंध की पेशकश की गई है। यह जोड़ी 20 मजबूत राष्ट्रीय अनुबंध सूची में एकमात्र नए चेहरे हैं, जिसमें खिलाड़ियों को 22 मई तक न्यूजीलैंड क्रिकेट प्लेयर्स एसोसिएशन के साथ NZC के मास्टर समझौते के अनुसार अपने प्रस्तावों को स्वीकार या अस्वीकार करने के लिए नामांकित किया गया है।

मिशेल ने अपने पहले टेस्ट और एकदिवसीय शतकों को फिर से खेला और इस अंतरराष्ट्रीय गर्मियों में तीनों प्रारूपों में अपनी भूमिका निभाई, जबकि फिलिप्स ने टी 20 क्षेत्र को अपना बना लिया, जिसमें 40.6 की औसत से 366 रन बनाए, जिसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ 46 गेंदों में शानदार शतक भी शामिल था। नवंबर में बे ओवल - टी20ई इतिहास में किसी न्यूजीलैंडर द्वारा सबसे तेज। टेस्ट विशेषज्ञ एजाज पटेल को पिछले साल पहली बार सूची में आने के बाद आने वाले सत्र के लिए न्यूजीलैंड के अनुबंध की पेशकश नहीं की गई है, जबकि बीजे वाटलिंग को भी सभी क्रिकेट से उनकी आसन्न सेवानिवृत्ति की पुष्टि के बाद हटा दिया गया है।
चयनकर्ता गेविन लार्सन ने 20 मजबूत सूची की ताकत और गहराई की प्रशंसा की। "मैं आने वाले सीज़न और विशेष रूप से नवागंतुक डेरिल और ग्लेन के लिए अनुबंधों की पेशकश करने वाले सभी खिलाड़ियों को बधाई देना चाहता हूं। किसी भी खिलाड़ी के करियर में आपका पहला राष्ट्रीय अनुबंध प्राप्त करना एक महान क्षण है और दोनों ही पूरी तरह से अपने उत्थान के लायक हैं।
20 क्रिकेटरों में ट्रेंट बोल्ट, केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड क्रिकेट अनुबंध अर्जित किया
उन्होंने कहा, "इसमें कोई संदेह नहीं है कि डेरिल और ग्लेन ने गर्मियों में अपने खेल को दूसरे स्तर पर ले लिया और प्रतिभा की बढ़ती गहराई को जोड़ा है जिसका हम अब आनंद लेते हैं।" ऑफ़र की सूची को संकलित करने में, और जीएम हाई-परफॉर्मेंस ब्रायन स्ट्रोनैच द्वारा प्रबंधित एनजेडसी अनुबंध समीक्षा समूह, पिछले 12 महीनों में प्रदर्शन और भविष्य के खेल मूल्य सहित कई कारकों पर विचार करता है। औपचारिक अनुबंध प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, एनजेडसीपीए से परामर्श किया गया और प्रक्रिया की पुष्टि की गई, जैसा कि मास्टर समझौते में उल्लिखित है, का पालन किया गया था। छह प्रमुख संघों द्वारा 96 पुरुषों के घरेलू अनुबंधों के पहले दौर के प्रस्तावों की पुष्टि 21 जून तक की जाएगी।
खिलाड़ियों ने 2021-22 के लिए राष्ट्रीय अनुबंधों की पेशकश की: टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बाउल्ट, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, रॉस टेलर, नील वैगनर, केन विलियमसन, विल यंग।

अन्य समाचार