11 साल बाद इस देश के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज खेलेगी वेस्टइंडीज

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट और टी-20 सीरीज से वेस्ट इंडीज के अंतर्राष्ट्रीय गर्मियों की शुरुआत होगी। दक्षिण अफ्रीका की टीम एक जून को सेंट लूसिया पहुंचेगी जहां वह दो टेस्ट खेलेगी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम ग्रेनाडा में 26 जून से तीन जुलाई तक पांच टी-20 खेलेगी। वर्ष 2010 के बाद यह पहला मौका होगा जब दक्षिण अफ्रीका की टीम वेस्ट इंडीज में द्विपक्षीय क्रिकेट खेलेगी।

Check out the West Indies Summer schedule for 2021 at home! West Indies fixtures 2021https://t.co/g217YIPsLZ pic.twitter.com/j8IVMkXLVQ
टी-20 विश्वकप की गत विजेता वेस्टइंडीज ने तीनों ही देशों के खिलाफ होने वाली सीरीज में टी-20 मैचों को प्राथमिकता दी है। अक्टूबर नवंबर में भारत आईसीसी टी-20 विश्कप की मेजबानी करने वाला है और वेस्टइंडीज की टीम इस टूर्नामेंट से पहले सबसे छोटे फॉर्मेट का पूरी तरह अभ्यास करना चाहती है।
दिलचस्प बात यह है कि 2016 में खेले गए पिछले टी-20 विश्वकप की मेजबानी भी भारत में ही हुई थी जिसके फाइनल मैच में वेस्टइंडीज ने हैरतअंगेज जीत दर्ज की थी। कोलकाता के इडन गार्डन में खेले गए इस मैच के अंतिम ओवर में कार्लोस ब्रैथवेट ने इंग्लैंड के बेन स्टोक्स की पहली 4 गेंदो पर 4 छक्के लगाकर वेस्टइंडीज को दूसरा टी-20 खिताब जिताया था।

अन्य समाचार