टीम इंडिया से मुकाबले से पहले इंग्लैंड देगा सीनियर्स को ब्रेक, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी 'B- टीम'- रिपोर्ट

इंग्लैंड (England)की टीम न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ 2 जून से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज (Test Series) के लिए टीम का ऐलान करने वाला है. और, जैसी की खबर आ रही है, कीवी टीम के खिलाफ घरेलू सीरीज में इंग्लैंड अपनी दोयम दर्जे की टीम उतार सकता है. मतलब वो भारत (Team India) के खिलाफ होने वाली 5 टेस्ट की सीरीज से पहले अपने सीनियर खिलाड़ियों को भरपूर आराम देना चाहता है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ये कदम उन खिलाड़ियों को कोविड के प्रोटोकॉल से थोड़ा निजात देने के मकसद से उठा सकता है.

NZ हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, ” इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड जोस बटलर, क्रिस वोक्स, सैम करन, जॉनी बेयरस्टो और मोईन अली जैसे अपने सीनियर खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से दूर रख सकता है.” ये सब वो खिलाड़ी हैं जो IPL 2021 के टलने के बाद भारत से इंग्लैंड वापस लौटे हैं और लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर उतरने के साथ ही जिन्हें पास के ही होटल में क्वारंटीन कर दिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, इन खिलाड़ियों के शामिल नहीं किए जाने से एक बात तो साफ है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ चुनी जाने वाली 16 सदस्यीय टीम में कुछ नए और युवा चेहरों को जगह मिल सकती है.
कोविड प्रोटोकॉल के चलते खिलाड़ियों को ब्रेक
ECB ने बायो बबल शब्द के इस्तेमाल पर भी बैन लगा दिया है. उसने अब इसे टीम एन्वायरमेंट का नाम दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के बड़े खिलाड़ियों को ब्रेक देने का फैसला उनके मेंटल प्रेशर को देखते हुए लिया गया है. भारत से लौटे कई खिलाड़ी अभी भी आइसोलेशन में हैं. हालांकि, इसके बावजूद ECB ने अपने खिलाड़ियों को और ज्यादा क्वारंटीन लाइफ के लिए तैयार रहने को कहा है.
ट्रेंट बोल्ट नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज
IPL 2021 टलने के बाद न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज भारत से सीधे अपने घर लौट गए हैं. मतलब ये कि वो इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज में खेलते नहीं दिखेंगे. लेकिन वो भारत के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में खेलते दिख सकते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ बोल्ट के नहीं खेलने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को कोई आपत्ति भी नहीं है. दरअसल, बोल्ट इंग्लैंड की उड़ान भरने से पहले अपने परिवार को समय देना चाहते थे. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि हमें पता है कि ट्रेंट बोल्ट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अपनी तैयारियों को धार और रफ्तार जरूर देंगे.
: टीम इंडिया में एंट्री के लिए कुछ भी करेगा, 2 साल से बाहर चल रहा ये खिलाड़ी स्टेट टीम छोड़ने को बेकरार

अन्य समाचार