टेस्ट रैंकिंग में फिर नंबर 1 बनी टीम इंडिया, रवि शास्त्री ने खिलाड़ियों को लेकर कही बड़ी बात

नई दिल्ली: ICC की तरफ से टेस्ट टीमों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी गई है. एक बार फिर टीम इंडिया रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर अभी भी बनी हुई है. टीम इंडिया के 121 रेटिंग अंक है, जबकि दूसरे नंबर पर काबिज न्यूजीलैंड के 120 रेटिंग अंक हैं. इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को नीचे खिसकाकर तीसरे पायदान पर क़ब्ज़ा कर लिया है. इंग्लैंड के 109 रेंटिंग है, जबकि आस्ट्रेलिया के उससे एक पॉइंट कम है. इस साल बांग्लादेश को 2-0 से हराने और श्रीलंका के साथ 0-0 से सीरीज ड्रॉ खेलने के बाद वेस्टइंडीज 84 पॉइंट्स के साथ आठवें से छठे स्थान पर पहुंच गया है, जोकि 2013 के बाद से उसकी बेस्ट रैंकिंग है.

पाकिस्तान ने तीन अंक अवश्य अर्जित किए हैं, मगर वह पांचवें स्थान पर ही अभी भी बना हुआ है. दक्षिण अफ्रीका अपने इतिहास की अब तक की सबसे खराब रैंकिंग सातवें श्रीलंका आंठवे स्थान पर है. बांग्लादेश ने पांच पॉइंट गंवाए हैं, किन्तु वह नौवें नंबर पर कायम है जबकि जिम्बाब्वे ने आठ पॉइंट जुटाए हैं, इसके बाद भी वह अभी भी बांग्लादेश से नौ पॉइंट पीछे है.
बता दें कि भारत 2017 के बाद से ही वार्षिक टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 रहा है. इस बीच टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने लगातार पांचवें वर्ष ICC की टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर अपना स्थान कायम रखने के लिए टीम इंडिया खिलाड़ियों की प्रशंसा की है. रवि शास्त्री ने ट्वीट किया कि इस टीम ने नंबर-1 का ताज हासिल करने के लिए दृढ़ संकल्प अटूट ध्यान दिखाया है.
इंग्लैंड दौरे के लिए BCCI ने किया भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान, जानें किसे मिला मौका
जापान में कोरोना संकट के बीच भी आयोजित किया जाएगा टोक्यो ओलंपिक
इस ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कोहली की शान में गढ़े कसीदे, कहा- वे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़

अन्य समाचार