एंड्रॉयड और iOS यूजर्स को मिला नया मैसेजिंग प्लेटफॉर्म, ऐसे कर सकते हैं गूगल चैट का इस्तेमाल

एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए गूगल ने गूगल चैट ऐप रोलआउट कर दिया है. मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को जीमेल के अदर ही इंटीग्रेट किया गया है जिससे यूजर्स को एप को अलग से डाउनलोड न करना पड़े, और वो जीमेल के अंदर ही इसका इस्तेमाल कर पाएं. नया ऐप जीमेल ईकोसिस्टम का हिस्सा है जिसमें आपको जीमेल, मीट और रूम्स जैसे फीचर्स मिलते हैं.

बता दें कि, अब तक इस ऐप को सिर्फ गूगल वर्कस्पेस यूजर्स ही इस्तेमाल करते थे लेकिन अब इसे सभी के लिए लॉन्च कर दिया गया है. यानी की अब इस ऐप का इस्तेमाल जीमेल, iOS, एंड्रॉयड और दूसरे स्मार्टफोन यूजर्स कर सकते हैं. अगर आप आईफोन या आईपैड का इस्तेमाल करते हैं तो आप जीमेल के इंटरफेस से चैट ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं.
इसके साथ आपको मेल, मीट और रूम्स भी मिलता है. बता दें कि गूगल को अभी भी जीमेल ऐप पर इसको लॉन्च करना बाकी है. ऐसे में कंपनी जल्द ही एंड्रॉयड वर्जन को रोलआउट कर सकती है. आपको बता दें कि मार्केट में कई सारे ऐसे चैटिंग ऐप्स हैं जिनका इस्तेमाल यूजर्स जमकर कर रहे हैं. ऐसे में क्या ये गूगल चैट ऐप दूसरे ऐप्स को रिप्लेस कर पाएगा.
बता दें कि ये चैट ऐप हैंगआउट ऐप का रिप्लेसमेंट है. चैट प्लेटफॉर्म को अगर आप आईफोन या आईपैड पर इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा.
1. सबसे पहले आपको ये देखना होगा कि, आप इस ऐप का लेटेस्ट वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं कि नहीं. आपको इस ऐप को अपडेट करना होगा.
2. इसके बाद आपको अपडेटेड जी मेल ऐप पर जाना होगा और फिर सैंडविच मेन्यू पर ना होगा.
3. इसके बाद आपको सेटिंग्स में जाना होगा और पर्सनल गूगल अकाउंट पर ना होगा.
4. इसके बाद सेलेक्ट चैट ऐप को ना होगा और फिर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को इनेबल करना होगा.
टोस्टर बनाने वाली कंपनी अब बेचेगी धांसू फीचर वाले 5G स्मार्टफोन, साल भर में कमाएगी 180 करोड़ रुपये
साल 2019 में लॉन्च किए गए इस रेडमी फोन को एक बार फिर कंपनी करेगी लॉन्च, बदल जाएंगे सभी फीचर्स

अन्य समाचार