ICC WTC और इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किए जाने पर भुवनेश्वर कुमार ने तोड़ी चुप्पी

नई दिल्ली: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। हालांकि इसमें भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के नाम नहीं होने ने क्रिकेटप्रेमियों को चौंका दिया। हर कोई कयास लगा रहा है कि आखिर भुवी का नाम टीम में क्यों शामिल नहीं किया गया, जबकि उन्होंने हाल ही इंग्लैंड के भारत दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया था।

आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किए गए भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि वह क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में खेलेंगे। भुवनेश्वर ने ट्विटर पर कहा, " मेरे बारे में कुछ लेख छपे हैं कि मैं टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहता। मैं ये साफ कर दूं कि टीम में चयन हो या नहीं, मैं खुद को हमेशा क्रिकेट के तीनों प्रारूपों के लिए तैयार रखता हूं और यह आगे भी जारी रहेगा।"
उन्होंने आगे कहा, " मेरा सुझाव है कि सूत्रों के आधार पर अपनी धारणाएं ना लिखें।" भारत ने इंग्लैंड दौरे के लिए 20 सदस्यीय टेस्ट टीम में भुवनेश्वर को जगह नहीं दी है और इसके बाद मीडिया पर ऐसी खबरें आ रही थीं कि भुवी क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप से खुद को दूर रखना चाहते हैं।
var embedId = {jw: [],yt: [],dm: [],fb: []};function pauseVideos(vid) {var players = Object.keys(embedId);players.forEach(function(key) {var ids = embedId[key];switch (key) {case "jw":ids.forEach(function(id) {if (id != vid) {var player = jwplayer(id);if (player.getState() === "playing") {player.pause();}}});break;case "yt":ids.forEach(function(id) {if (id != vid) {id.pauseVideo();}});break;case "dm":ids.forEach(function(id) {if (id != vid && !id.paused) {id.pause();}});break;case "fb":ids.forEach(function(id) {if (id != vid) {id.pause();}});break;}});}function pause(){pauseVideos()}
There have been articles about me not wanting to play Test cricket. Just to clarify, I have always prepared myself for all three formats irrespective of the team selection and will continue to do the same. Suggestion - please don’t write your assumptions based on “sources”!

आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए मासंपेशियों में चोट लग गई थी और इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया दौरे से भी बाहर थे। क्रिकेट के लंबे पारूप टेस्ट क्रिकेट से उन्हें काफी समय से बाहर रखा गया है।
ये है टीम
इस टीम में विराट कोहली कप्तान, अजिंक्य रहाणे उपकप्तान, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश को जगह दी गई है। साथ ही ये भी कहा गया है कि केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा को फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद ही जगह दी जाएगी। जबकि अभिमन्यू ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अरजान नागवास्वाला को स्टेंडबाय प्लेयर्स में रखा गया है।
शेड्यूल
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 से 22 जून तक साउथहेम्पटन में खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी। यहां नॉटिंघम में पहला टेस्ट 4 अगस्त से होगा। दूसरा लॉर्ड्स में 12 अगस्त, तीसरा टेस्ट लीड्स में 25 अगस्त, चौथा टेस्ट ओवल में 2 सितंबर और फाइनल टेस्ट मैनचेस्टर में 10 सितंबर से खेला जाएगा।

अन्य समाचार