अब डेस्कटॉप की मदद से भी कर सकते हैं इंस्टाग्राम के इस दमदार फीचर का इस्तेमाल, ऐसे उठाएं फायदा

इंस्टाग्राम शुरू से ही एक मोबाइल ओरिएंटेड ऐप्लिकेशन है. हालांकि फेसबुक आधारित ऐप ने अब अपने कई फीचर्स को एक्सपैंड कर दिया है. डेवलपर और टिप्सटर Alessandro Plauzzi ने बताया है कि, इंस्टाग्राम जल्द ही यूजर्स को अपने वेबपेज से भी पोस्ट करने की परमिशन देगा. ये नया फीचर उन लोगों के लिए काफी कारगर है जो इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का जमकर इस्तेमाल कर सकते हैं.

टिप्सटर ने यहां कई ऐसे फोटो भी शेयर किए हैं जिससे यूजर्स को इस फीचर को लेकर हिंट मिल सकता है. तस्वीरों में साफ पता चल रहा है कि, इंटरफेस यूजर्स को एडिट और नए पोस्ट को फीड में शेयर करने के लिए परमिशन देगा. इंटरफेस ड्रैग एंड ड्रॉप फोटो, वीडियो, क्रॉपिंग, अप्लाइंग फिल्टर्स और टैगिंग पीपल सपोर्ट करेगा.
#Instagram is working on the ability to create posts from the desktop website pic.twitter.com/pATuOHiTGE
— Alessandro Paluzzi (@alex193a) May 14, 2021
function catchException() {try{ twitterJSDidLoad(); }catch(e){}}
हालांकि फीचर को अब तक ऑफिशियली तौर पर कंफर्म नहीं किया गया है. यानी की न तो फेसबुक और न ही इंस्टाग्राम ने अब तक इस फीचर को लेकर पुष्टि नहीं की है. फीचर फिलहाल इंटरनल टेस्टिंग फेज़ में है और इसे इस साल रोलआउट किया जा सकता है. इसका मतलब ये हुआ कि, तस्वीरों से अब तक फाइनल लुक का पता नहीं चल पाया है.
कंपनी ने हाल ही में उपयोगकतार्ओं को अपने प्रोफाइल में चार प्रोनॉउन जोड़ने की घोषणा की, जिसे वे सार्वजनिक रूप से या केवल अपने फॉलोवर्स को प्रदर्शित कर सकते हैं. यह इंस्टाग्राम पर खुद को अभिव्यक्त करने का एक और तरीका है और यह सुविधा अब कुछ देशों में और अधिक योजनाओं के साथ उपलब्ध है.
हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि फिलहाल किन देशों में यह फीचर है. यह खबर ऐसे समय आई है जब 44 अमेरिकी अटॉर्नी जनरल के गठबंधन ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को एक पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें फेसबुक से मानसिक स्वास्थ्य और गोपनीयता संबंधी चिंताओं का हवाला देते हुए “बच्चों के लिए इंस्टाग्राम” लॉन्च नहीं करने का अनुरोध किया गया है.
Airtel यूजर्स के लिए खुशखबरी, मुफ्त में मिलेगा 49 रुपये का रिचार्ज और 79 रुपये में डबल फायदा
एंड्रॉयड और iOS यूजर्स को मिला नया मैसेजिंग प्लेटफॉर्म, ऐसे कर सकते हैं गूगल चैट का इस्तेमाल

अन्य समाचार