कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

WL VS SA: वेस्टइंडीज के खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज से पहले 3 सप्ताह के शिविर के लिए सेंट लूसिया पहुंचे

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से एक महीने के लंबे ब्रेक के बाद, वेस्टइंडीज के खिलाड़ी 10 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बहुप्रतीक्षित टेस्ट श्रृंखला से पहले 3 सप्ताह के शिविर के लिए सेंट लूसिया में सुरक्षित रूप से पहुंचे। हालांकि, शिविर में खिलाड़ी शामिल नहीं होंगे। जैसे क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, निकोलस पूरन या कीरोन पोलार्ड जो आईपीएल 2021 में निलंबित होने से पहले खेले थे। वेस्टइंडीज 11 साल बाद होने वाली द्विपक्षीय श्रृंखला में दो टेस्ट और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करेगा। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) चयन पैनल ने दक्षिण के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए सेंट लूसिया में कल, रविवार, 16 मई से शुरू होने वाले तीन सप्ताह के उच्च प्रदर्शन वाले रेड-बॉल प्रशिक्षण शिविर के लिए 30 सदस्यीय टीम का चयन किया है। अफ्रीका।
सीजन सेल में लैपटॉप और मोबाइल पर पाए 50 % तक डिस्काउंट, click करे लिंक पर



शिविर स्थापित टेस्ट और विकासशील खिलाड़ियों को श्रीलंका श्रृंखला के बाद एक महीने के लंबे ब्रेक के बाद उच्च प्रदर्शन वाले माहौल में अपने लाल गेंद कौशल को तेज करने और बढ़ाने का अवसर प्रदान करता है। शिविर में दो 'सर्वश्रेष्ठ बनाम सर्वश्रेष्ठ' इंटर-स्क्वाड मैच शामिल होंगे, क्योंकि वेस्टइंडीज जून में प्रोटियाज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के साथ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी अंतिम श्रृंखला के लिए तत्पर है। भाग लेने वाले अधिकांश खिलाड़ी हाल ही में वेस्टइंडीज टेस्ट टीम और उच्च प्रदर्शन वाले शिविरों में शामिल हुए हैं। हालाँकि, कुछ खिलाड़ियों को महामारी की शुरुआत के बाद से अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षण अनुभव प्राप्त होगा, जिसमें गुयाना के तेज गेंदबाज नियाल स्मिथ, जमैका के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज पॉल पामर, विंसेंटियन लेग-स्पिनिंग ऑलराउंडर केरोन कॉटॉय और सेंट किट्स शामिल हैं। नेविस के बाएं हाथ के बल्लेबाज कीरन पॉवेल।
टेस्ट कप्तान क्रेग ब्रैथवेट और तेज गेंदबाज केमार रोच और अल्जारी जोसेफ भाग नहीं लेंगे क्योंकि वे वर्तमान में इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं और यदि चुने गए तो टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज लौटेंगे। मौजूदा विश्व में #1 रैंक के टेस्ट ऑलराउंडर जेसन होल्डर को खेल के सभी प्रारूपों में काम के बोझ के कारण आराम दिया जा रहा है और वह महीने के अंत में सेंट लूसिया पहुंचेंगे। टीम मुख्य कोच, फिल सिमंस और उनकी टीम प्रबंधन इकाई के नेतृत्व में प्रशिक्षण शुरू करने से पहले जैव-सुरक्षित वातावरण के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा स्थापित संगरोध प्रोटोकॉल को पूरा करेगी।
"यह शिविर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए और हमारी बाकी व्यस्त और रोमांचक गर्मियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हम उस काम को जारी रखेंगे जो हमने पिछले साल इंग्लैंड में शुरू किया था, ताकि हमारी टेस्ट टीम को विश्व क्रिकेट में एक ताकत के रूप में विकसित किया जा सके। हम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंचने की खुशखबरी का स्वागत करते हैं, हालांकि, यह हमारी यात्रा की शुरुआत है और हम जानते हैं कि हमारे आगे बहुत मेहनत है। CWI के क्रिकेट निदेशक, जिमी एडम्स, शिविर की प्रतीक्षा कर रहे हैं क्योंकि CWI अपना निवेश जारी रखे हुए है और उच्च प्रदर्शन वाले वातावरण के निर्माण पर ध्यान केंद्रित कर रहा है:
"महामारी ने पूर्व-दौरे के चरण के दौरान बड़े दस्तों को इकट्ठा करना आवश्यक बना दिया है ताकि हमारी तैयारी को एक जैव-सुरक्षित बुलबुले के भीतर सुगम बनाया जा सके। यह हमारे लिए एक बहुत ही आवश्यक स्तर का फोकस और तीव्रता बनाकर पर्यटन में अग्रणी हो गया है, साथ ही खिलाड़ियों को चयन के लिए एक मामला बनाने की इजाजत देता है यदि वे अभ्यास खेलों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इस साल अब तक क्षेत्रीय 4 दिवसीय क्रिकेट की कमी को देखते हुए, इन शिविरों ने हमारे टेस्ट मैच की तैयारियों में और भी अधिक महत्व लिया है। डैरेन सैमी क्रिकेट स्टेडियम (डीएससीजी) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों टेस्ट मैचों की मेजबानी करेगा, पहला द्विपक्षीय क्रिकेट जो उन्होंने 2010 के बाद से कैरेबियन में खेला है, जिसमें पहला टेस्ट 10-14 जून से खेला जाएगा और दूसरा 18 जून से खेला जाएगा। 22.
सीडब्ल्यूआई उच्च प्रदर्शन प्रशिक्षण दल:
जर्मेन ब्लैकवुड, नक्रमाह बोनर, डैरेन ब्रावो, शमरह ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेज़, रहकीम कॉर्नवाल, केरोन कॉटॉय, जोशुआ दा सिल्वा, शैनन गेब्रियल, केओन हार्डिंग, जहमार हैमिल्टन, केवेम हॉज, केमर होल्डर, शाई होप, काइल मेयर्स, ओबेद मैककॉय, प्रेस्टन मैकस्वीन, मार्क्विनो मिंडली, शायने मोसले, पॉल पामर, वीरसामी पर्माउल, एंडरसन फिलिप, कीरन पॉवेल, रेमन रीफर, जेडन सील्स, नियाल स्मिथ, ओशेन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर, जोमेल वार्रिकन

अन्य समाचार