नारदा घोटाला: नेताओं की गिरफ्तारी से भड़की TMC, CBI दफ्तर पर फेंके पत्थर

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। नारद स्टिंग मामले में पश्चिम बंगाल के दो वरिष्ठ मंत्रियों एवं अन्य की गिरफ्तारी के विरोध में तृणमूल कांग्रेस के समर्थक सोमवार को यहां सीबीआई कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में एकत्रित हो गए। तृणमूल कांग्रेस के समर्थक यहां झंडे लहरा रहे थे और सीबीआई तथा केंद्र की भाजपा नीत राजग सरकार के खिलाफ नारे लगा रहे थे। उग्र कार्यकर्ताओं द्वारा सीबीआई दफ्तर पर पत्थर फेंके जाने की भी सूचना है।

नारद मामले में राज्य के दो मंत्रियों तथा तृणमूल के एक विधायक की गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी सीबीआई कार्यालय पहुंचीं। सीबीआई का दफ्तर निजाम पैलेस में केंद्र सरकार के कार्यालय परिसर में स्थित है। यहां पर बड़ी संख्या में सीआरपीएफ के जवान तैनात हैं तथा परिसर में अवरोधक लगाए गए हैं।
सीबीआई ने एक बार फिरपश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार के मंत्रियों पर शिकंजा कसा है। इस बार एजेंसी ने टीएमसी मंत्री फिरहाद हकीम, सुब्रत मुखर्जी, विधायक मदन मित्रा और पूर्व मेयर शोभन चटर्जी के घर छापेमारी की है। ये कार्रवाई नारदा घोटाले के सिलसिले में की गई है। मंत्री, विधायकों की गिरफ्तारी से भड़कीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी सीबीआई दफ्तर पहुंची और केंद्रीय एजेंसी को आडे़ हाथों लेते हुए कहा कि उन्हें भी गिरफ्तार किया जाए।
#WATCH | West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee arrived at the CBI office pic.twitter.com/eNvpSeu692
देश में पहली बार 26 दिनों में कोरोना के नए मामले 3 लाख के नीचे, लेकिन नहीं घट रहा मौत का आंकड़ा
CBI दफ्तर पहुंचीं सीएम ममता मुख्यमंत्री बनर्जी 10 बजकर 50 मिनट पर निजाम पैलेस स्थित केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के कार्यालय पहुंचीं। सीबीआई ने सोमवार की सुबह बंगाल के मंत्री फरहाद हाकिम और सुब्रत मुखर्जी, तृणमूल कांग्रेस के विधायक मदन मित्रा और पूर्व मंत्री शोभन चटर्जी को गिरफ्तार किया। बताया जाता है कि सीबीआई कार्यालय जाने से पहले मुख्यमंत्री चेतला में हाकिम के आवास पर गयी थीं।
दिल्ली: ऑक्सीजन सिलेंडर दिलाने के नाम पर लोगों से करता था ठगी, गिरफ्तार
ममता के दो मंत्रियों समेत 4 TMC नेता हुए गिरफ्तार इस मामले में अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम बंगाल के मंत्री फिरहाद हाकिम और सुब्रत मुखर्जी को नारद स्टिंग ऑपरेशन से जुड़े मामले में सोमवार को कोलकाता में सीबीआई दफ्तर ले जाया गया। उन्होंने बताया कि जांच के तहत तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक मदन मित्रा और पूर्व मंत्री शोभन चटर्जी को भी सीबीआई के निजाम पैलेस स्थित कार्यालय ले जाया गया।
West Bengal: Minister Firhad Hakim arrives at the CBI office in connection with Narada Scam. pic.twitter.com/tcyVDdIeUT
नारदा केस में अपनी सरकार में मंत्रियों और टीएमसी नेताओं पर एजेंसी की कार्रवाई पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी कोलकाता में सीबीआई दफ्तर पहुंच गई हैं।
West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee arrives at the CBI office pic.twitter.com/FM2B1zaeWL
गुजरातः अमरेली के पास महसूस किए गए भूकंप के झटके, जानें रिक्टर स्केल पर कितनी रही तीव्रता
हाकिम ने किया ये दावा अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय बलों के साथ सीबीआई की एक टीम सोमवार सुबह हाकिम के चेतला आवास पर पहुंची और उन्हें जांच एजेंसी के कार्यालय ले गयी। राज्य के परिवहन और आवास मंत्री हाकिम ने दावा किया, 'सीबीआई ने नारद मामले में मुझे गिरफ्तार किया है। हम अदालत में इस मामले को ले जाएंगे।' राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने हाल में हाकिम, मित्रा और मुखर्जी समेत तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ अभियोजन की मंजूरी दे दी थी।
हकीम, मुखर्जी और मित्रा तीनों हालिया विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के विधायक के तौर पर निर्वाचित हुए हैं। वहीं, भाजपा से जुडऩे के लिए चटर्जी ने तृणमूल कांग्रेस छोड़ दी थी और दोनों खेमे से उनका टकराव चल रहा है। नारद टीवी न्यूज चैनल के मैथ्यू सैमुअल ने 2014 में कथित स्टिंग ऑपरेशन किया था जिसमें तृणमूल कांगेस के मंत्री, सांसद और विधायक लाभ के बदले में कंपनी के प्रतिनिधियों से कथित तौर पर धन लेते नजर आए। यह टेप पश्चिम बंगाल में 2016 के विधानसभा चुनाव के पहले सार्वजनिक हुआ था। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने स्टिंग ऑपरेशन के संबंध में मार्च 2017 में सीबीआई जांच का आदेश दिया था।

अन्य समाचार