कोरोना से हुई पति की मौत, रिश्तेदारों ने नहीं किया दाह संस्कार तो पत्नी ने दी मुखाग्नि, देखें Video

कोरोना आम और खास लोगो को सिर्फ जिंदगी ही नही छीन रहा बल्कि रिश्ते, नाते, दोस्त, यार और अपने पराए सभी को दूर कर रहा है. इसका जीता जागता उदाहरण बिहार के दरभंगा में देखने को तब मिला, जब एक अकेली महिला अपने पति का शव को लेकर न सिर्फ दरभंगा श्मशान घाट पहुंचकर दाह संस्कार करने पहुंची. बल्कि खुद पीपीई किट पहन कर पति को मुख्यग्नि देकर अपना पत्नी धर्म हिम्मत के साथ निभाई.

जानकारी के अनुसार समस्तीपुर की रहने वाली महिला मीना देवी का पति हरिकांत राय कोरोना संक्रमित हो गया. इसके बाद रोसड़ा अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया जब हरिकांत राय की तबियत ज्यादा खराब हुई तो रोसड़ा अस्पताल से उसे DMCH दरभंगा अस्पताल भेज गया. दरभंगा के कोरोना वार्ड में इलाज़ के दौरान उसकी मौत हो गई. मृतक की पत्नी से अपने सभी रिश्तेदारों को इसकी सूचना भी दी, लेकिन सिवाय अश्वशन के अलावा कोई मदद को आगे नही आया.
दरभंगा - पति की मौत के बाद नाते रिस्तेदारों ने मूंह मोड़ा,तो पत्नी ने दी मुखाग्नि।#CovidIndia #Bihar pic.twitter.com/g4QJi7F44o
अंतिम संस्कार के लिए महिला ने कई घण्टो तक अपने परिजनों का इंतज़ार किया, लेकिन जब कहि से मदद नही मिली. तब अकेले अपने पति का अंतिम संस्कार करने की ठानी. इसी बीच उसने कबीर सेवा संस्था से संपर्क कर मदद मांगी और करीब मौत के अठारह घंटे बाद अपने पति के शव को एम्बुलेंस पर लाद महिला अकेले ही शमशान पहुच गई. जहाँ कबीर सेवा संस्था के लोगो की मदद से महिला ने पीपीई किट पहन कर अपने पति को न सिर्फ मुख्यग्नि दी, बल्कि विपरीत परिस्थिति में अपने हिम्मत और हौसले का अद्भुत परिचय दिया.
पीड़ित महिला मीना देवी ने भी खुद बताया कि पति के मौत के बाद कैसे उनके परिजन और सब रिश्तेदार ने मुंह फेरा. फिर वे अकेले अपने पति का शव लेकर यहाँ अंतिम संस्कार के लिए पहुंची कोई मदद नहीं किया. अठारह घण्टे शव पड़ा रहा अब जबकि हम मुख्यग्नि दे रहे है और अपने पति के साथ लगातार बने तबे इस कारण यहाँ पहुचे उनके रिश्तेदार उन्हें साथ भी ले जाना नहीं चाहते.
Coronavirus in Bihar : बिहार में कम हुई कोरोना की रफ्तार, संक्रमण दर घटकर एक माह पहले के स्तर पर
Posted By: Avinish Kumar Mishra

अन्य समाचार