LIVE | ताऊ ते तूफान की स्थितियों पर PM मोदी ने CM उद्धव से की बात

देश और दुनिया की तमाम खबरें के सबसे लेटेस्ट अपडेट्स आप यहां पढ़ सकते हैं. इसमें चुनावी खबरों से लेकर से खेल और बॉलीवुड से अर्थव्यवस्था तक की ताजा खबरें शामिल होंगी. भारत कोरोना के बढ़ते मामलों और ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहा है. केरल में कोरोना के बीच ताऊ ते तूफान का भी कहर देखने को मिल रहा है.

ताऊ ते स्थितियों पर पीएम मोदी ने सीएम उद्धव से की बात
ताऊ ते तूफान महाराष्ट्र के तटीय इलाकों से गुजरने वाला है इसके पहले पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्य मंत्री उद्धव ठाकरे से चक्रवात की स्थितियों को लेकर बातचीत की है.
रजनीकांत ने कोविड राहत कोष के लिए दान किए 50 लाख
तमिलनाडु: अभिनेता रजनीकांत ने कोविड राहत कोष के लिए मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन को 50 लाख का चेक सौंपा
पश्चिम बंगाल में CBI दफ्तर के बाहर TMC कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन
पश्चिम बंगाल: कोलकाता में CBI कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करे रहे टीएमसी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. जांच एजेंसी द्वारा 4 टीएमसी नेताओं को गिरफ्तार किए जाने के बाद बड़ी संख्या में पार्टी समर्थक CBI कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे.
मुंबई में ताउ ते की तबाही, रायगढ़ में एक की मौत
#ताऊते तूफान के चलते महाराष्ट्र के तटीय जिले से 14 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थलों पर स्थलांतरित किया. रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग जिले में घरों का नुकसान. रायगढ़ जिले में एक कि मौत दो गंभीर जख्मी. @QuintHindi pic.twitter.com/7oAhAcWwjh
भारत सरकार की तरफ से राज्यों को 52.64 लाख रेमडेसिविर की शीशी, 45066 हजार वेंटिलेटर, 176.91 लाख पीपीई किट और 422.79 लाख N-95 मास्क दिए जा चुके हैं.
नोएडा में विकलांग लोगों को घर में लगेगी वैक्सीन
दीपक ओहरी CMO गौतमबुद्धनगर ने कहा कि विकलांग, वृद्ध और जो चल नहीं सकते ऐसे लोगों को रजिस्ट्रेशन कराने के बाद हम लोग कार मैं बैठे-बैठे ही वैक्सीन लगा देंगे और आधा घंटा निगरानी करने के बाद भेज देंगे. किसी को लाइन नहीं लगानी पड़ेगी
महाराष्ट्र: मुंबई में भारी बारिश के बाद सड़कों पर जलभराव हुआ
चक्रवाती तूफान ताऊ ते ने 17 मई को मुंबई में जोरदार तबाही मचाई. करीब 60-75 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार के साथ तेज आंधी में कई पेड़ टूट गए और कुछ घरों को नुकसान पहुंचा. सड़क पर यातायात बाधित हो गया लेकिन किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है.
योगी का दावा, पॉजिटिविटी रेट में लगातार गिरावट
गाजा पट्टी में मरने वालों की संख्या 181 पहुंची
गाजा पट्टी में इजरायल और फिलिस्तीनी आतंकवादी समूहों के बीच तनाव लगातार सातवें दिन भी जारी है. इसके साथ ही कोस्टल इनक्लेव इलाके में मरने वालों की संख्या बढ़कर 181 हो गई
गुजरात के तटीय इलाकों से करीब एक लाख लोगों को बाहर निकाला गया
गुजरात में चक्रवात तौकते के मंगलवार सुबह पहुंचने की संभावना के बाद राज्य प्रशासन ने तटीय इलाकों से करीब एक लाख लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है. तौकते अभी राज्य से करीब 350 किलोमीटर दूर है.
दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में लॉकडाउन के दौरान दुकानें बंद रहीं. दिल्ली में लॉकडाउन 24 मई सुबह 5 बजे तक के लिए बढ़ाया गया है.
तौक ते के खतरे को देखते हुए मुंबई हवाईअड्डा 3 घंटे के लिए बंद
प्रचंड चक्रवात तौकते से उत्पन्न संभावित खतरों के कारण, मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने सोमवार सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक 3 घंटे के लिए सभी परिचालन बंद कर दिए हैं.
मुंबई पर मंडराया चक्रवात तौकते, कई पेड़ धराशायी, घरों को नुकसान
चक्रवाती तूफान तौकते ने सोमवार को मुंबई में जोरदार तबाही मचाई. करीब 60-75 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार के साथ तेज आंधी ने मुंबई में जोरदार तबाही मचाई, जिसमें कई पेड़ टूट गए और कुछ घरों को नुकसान पहुंचा.
डॉ.हर्षवर्धन का कोरोना पर बयान
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता में सीबीआई दफ्तर पहुंचीं
कोरोना पर योगी की बैठक
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस पर टीम-9 के साथ बैठक की,
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा
पश्चिम बंगाल: शारदा घोटाले में टीएमसी मंत्री फिरहाद हकीम, सुब्रत मुखर्जी, विधायक मदन मित्रा और पूर्व मेयर सोवन चटर्जी को सीबीआई दफ्तर लाया गया.
भारत में कोरोना के केस 3 लाख से कम
भारत में कोविड के 2,81,386 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,49,65,463 हुई. 4,106 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 2,74,390 हो गई है. 3,78,741 नए डिस्चार्ज के बाद कुल डिस्चार्ज की संख्या 2,11,74,076 हुई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 35,16,997 है
श्रीनगर के बाहरी इलाके में मुठभेड़ शुरू
श्रीनगर के बाहरी इलाके खानमोह इलाके में सोमवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया
भोपाल में 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू
मध्य प्रदेश: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच भोपाल में 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा. कर्फ्यू में जरूरी सेवाओं की अनुमति है.
रविवार को 15,73,515 सैंपल टेस्ट किए गए
भारत में कल कोरोना वायरस के लिए 15,73,515 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 31,64,23,658 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं.
केरल के चार जिलों में ट्रिपल लॉकडाउन लागू
केरल: चार जिलों तिरुवनंतपुरम, एर्णाकुलम, त्रिशूर और मल्लपुरम में ट्रिपल लॉकडाउन लागू है, केरल के जिन चार जिलों में पॉजिटिविटी रेट ज्यादा है वहां ट्रिपल लॉकडाउन लागू किया गया है.
गुजरात में भूकंप के झटके
गुजरात में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. अमेरली राजुला के पास सोमवार सुबह-सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए है. रिक्टर स्कल पर इसकी तीव्रता 4.5 मांपी गई.
मिजोरम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 150 नए केस
मिजोरम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 150 नए मामले सामने आए और एक मौत हुई. पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 8,829 है जिसमें 2,117 सक्रिय मामले, 6,687 डिस्चार्ज हो चुके मामले और 25 मौतें शामिल हैं,
ताऊ ते तूफान का असर मुंबई में
ताऊ ते तूफान का असर मुंबई में दिखना शुरू. मुंबई में तड़के सुबह से हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई है.
राजस्थान के मुख्यमंत्री ने की पीएम से बात, उठाया ऑक्सीजन संकट का मुद्दा
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोविड-19 की स्थिति पर बात की, उन्होंने राज्य में ऑक्सीजन संकट का भी हवाला दिया और उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार जल्द ही जीवन की आपूर्ति यानी आक्सीजन की कमी को पूरा करेगी.
महाराष्ट्र : कोविड के नए मामलों में गिरावट, कुल मौतों का आंकड़ा 80 हजार के पार
महाराष्ट्र में रविवार को कोविड-19 के नए संक्रमणों में गिरावट देखी गई, लेकिन मौतों की संख्या बढ़कर 81,000 के पार पहुंच गई, हालांकि स्वस्थ होने की दर में वृद्धि हुई है, राज्य में शनिवार को 960 मौतों के मुकाबले, रविवार को मरने वालों की संख्या 974 हो गई, इसके साथ कुल मौतों का आंकड़ा अब 81,486 हो गया है,
केदारनाथ मंदिर के कपाट खुले
उत्तराखंड: आज सुबह 5 बजे केदारनाथ मंदिर के कपाट खोल दिए गए
नवनीत कालरा गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस ने कोरोना वायरस महामारी के बीच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कथित तौर पर जमाखोरी करने और उनकी कालाबाजारी करने के आरोपी कारोबारी नवनीत कालरा को रविवार रात गिरफ्तार कर लिया.

अन्य समाचार