कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

इंग्लैंड में फंसे अपने स्टार खिलाड़ी के बिना वेस्टइंडीज का दौरा करेगी ऑस्ट्रेलिया, इस हरफनमौला खिलाड़ी को भी नहीं मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने जुलाई में होने वाले वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे के लिए अपनी सीमित ओवरों की टीम के ऐलान कर दिया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 23 सदस्यों की टीम चुनी है जिसमें कई बड़े नामों की वापसी हुई है. वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को पांच टी20 और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. ऑस्ट्रेलिया के स्टार बन चुके और टीम के मुख्य बल्लेबाज मार्नस लाबुशैन (Marnus Labuschagne) को हालांकि टीम में जगह नहीं मिली है. इसी तरह कैमरून ग्रीन ( Cameron Green) को भी टीम में नहीं चुना गया है. लाबुशैन इस समय इंग्लैंड में हैं. वह ग्लोमोर्गन के साथ काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. लोजिस्टिकल समस्याओं के कारण टीम के साथ नहीं जा पाएंगे. क्रिकेट. कॉम. एयू की रिपोर्ट के मुताबिक लाबुशैन काफी दुखी हैं. वहीं हरफनमौला खिलाड़ी कैमरून ग्रीन ने कहा है कि वह वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के साथ अपनी गेंदबाजी पर काम करना चाहते हैं.
सीजन सेल में लैपटॉप और मोबाइल पर पाए 50 % तक डिस्काउंट, click करे लिंक पर



जो आठ खिलाड़ी न्यूजीलैंड के सीमित ओवरों के दौरे पर नहीं गए थे उन सभी की टीम में वापसी हुई. उस समय साउथ अफ्रीका के साथ ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज खेलनी थी और इसी कारण यह सभी टेस्ट टीम में चुने गए थे इसलिए न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जा सके थे. स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, माइसेस हेनरिक्स, विकेटकीपर एलेक्स कैरी और मिचेल स्वेप्सन को उस समय टेस्ट टीम में चुना गया था वो दौरा हालांकि रद्द कर दिया गया था.
बाहर होने से दुखी हैं मार्नस
राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने मार्नस के टीम में न चुने जाने पर कहा, “जो भी मार्नस को जानता है वो यह जानता है कि वह ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने के लिए कुछ भी करेंगे. वह काबू न किए जाने वाले हालात में टीम से बाहर होकर काफी दुखी हैं. हमने मार्नस के साथ कई विकल्पों पर चर्चा की ताकि कोई समाधान निकाला जा सके, लेकिन फिर हम इसी नतीजे पर पहुंचे कि उनका इंग्लैंड में रहना ही सही होगा. अगर यह महामारी नहीं होती तो मार्नस टीम में होते.
चयनकर्ताओं ने इस टीम में तीन लेग स्पिनर चुने हैं. तनवीर सांघा, स्वेप्सन और एडम जाम्पा के रूप में टीम में तीन लेग स्पिनर हैं. 23 सदस्यीय टीम के 18 सदस्यीय किए जाने की भी संभावना है. होंस ने कहा है कि टीम चयन करते उनका ध्यान आने वाले टी20 विश्व कप पर है और इसलिए उन्होंने तीन लेग स्पिनर चुने हैं.
टीम : एरॉन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मोइसेस हेनरिक्स, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिपे, झाए रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, तनवीर सांघा, डी आर्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्वेप्सन, एंड्रयू टाई, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा.
बॉल टेम्परिंग विवाद को लेकर ऑस्ट्रेलिया के विश्व विजेता कप्तान का बड़ा बयान, कहा- कैमरून बैनक्रॉफ्ट के खुलासे से हैरान नहीं

अन्य समाचार