इस फेमस चाइनीज स्मार्टफोन ब्रांड से 100 में 85 लोग हैं संतुष्ट, आखिर ऐसी क्या इनकी खासियत

सस्ते और शानदार फीचर वाले स्मार्टफोन सेगमेंट में तेजी से उभरे चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी (Xiaomi) के सब ब्रांड Mi ने भारत में एक अलग पहचान बनाई है. एमआई के फोन्स को काफी पसंद किया जाता है. ये ब्रांड भारत में आफ्टर सेल्स सर्विस के मामले में टॉप पर है.

दरअसल जब एमआई के स्मार्टफोन्स का मुकाबला दूसरे ब्रांड के साथ होता है तो इसके प्रीमियम कैटेगरी के फोन्स यानी जिनकी कीमत 20 हजार रुपए से अधिक है, उनके 85 यूजर अपने डिवाइस से काफी संतुष्ट पाए गए. सोमवार को आई एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है. वहीं एमआई इंडिया नॉन-प्रीमियम कैटेगरी (20 हजार रुपए से कम) के स्मार्टफोन मार्केट में भी, ग्राहकों को पूरी तरह से संतुष्ट रखने के मामले में 51 प्रतिशत के स्कोर के साथ सबसे आगे है. लिस्ट में दूसरा स्थान वनप्लस का है.
Mi फोन चलाने वाले ग्राहक अधिक संतुष्ट
कंजूमर इंटेलिजेंस फर्म रेड क्वांटा के मुताबिक प्रीमियम और नॉन-प्रीमियम स्मार्टफोन की कैटेगरी में दूसरे फोन्स के मुकाबले Mi India के ग्राहक अधिक संतुष्ट पाए गए. ये नतीजा टियर 1 और टियर 2 मार्केट में 8000 से अधिक यूजर्स पर की गई एक स्टडी पर सामने आया है. जो बतलाता है कि Mi के फोन खरीदने वाले ग्राहक स्मूद आफ्टर-सेल्स सर्विस मिलने से खुश और बेफिक्र हैं.
Mi के पास बेहतर आफ्टर-सेल्स सर्विस नेटवर्क
एमआई इंडिया के सीओओ मुरलीकृष्णन बी ने बताया कि कंपनी के पास एक डिटेल्ड आफ्टर-सेल्स सर्विस नेटवर्क है जो देश में 600 से अधिक जिलों को कवर करता है. उन्होंने कहा कि हमारा फोकस हमेशा ट्रांसपेरेंट स्पेयर पार्ट्स प्राइसिंग, ऑनलाइन अपॉइंटमेंट, कोरोना सेफ्टी नॉर्म्स, फ़ास्ट और स्किल्ड रिपेयरिंग प्रोसेस और वेट टाइम को कम करने जैसे मामलों पर रहता है.
कैसे तय की गई आफ्टर-सेल्स सर्विस रेटिंग
स्टडी में सभी स्मार्टफोन ब्रांड्स को 6 स्टैंडर्ड के साथ आफ्टर-सेल्स सर्विसेस में मापा गया था, जिसमें बेसिक इन्फ्रास्ट्रक्चर और सर्विस फीचर, प्रॉब्लम सॉल्यूशन की क्वालिटी, कोविड -19 सेफ्टी पैरामीटर, कर्मचारियों की बातचीत, सर्विस शुरू करने में आसानी और सर्विस पूरी होने का टर्नअराउंड टाइम के आधार पर फोन्स को कम्पेयर किया गया और नतीजों में Mi ने बाजी मारी.
2015 में हैक किए गए थे 12 करोड़ से अधिक iPhones, आखिर फिर भी क्यों चुप रहा Apple?
Cyclone Tauktae Tracker: अब अपने स्मार्टफोन से चक्रवात 'ताउते' को करें ट्रैक, यहां जानिए तरीका

अन्य समाचार