स्मार्टफोन बिजनेस हुआ बंद तो इस कंपनी ने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के सेक्टर में मारी एंट्री, जानें क्या है प्लान

स्मार्टफोन बिजनेस में लगातार हो रहे घाटे के बाद हाल ही में एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपने स्मार्टफोन बिजनेस को बंद कर दिया है. अब दक्षिण कोरिया की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी मोबिलिटी सेक्टर में अपनी अपस्थिति का विस्तार करने पर नजर बनाए हुए है. इसको लेकर कंपनी ने आज इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए वायरलेस चार्जिंग सॉल्यूशंस पेश किए हैं.

एलजी ने कहा कि उसने स्थानीय इलेक्ट्रिक स्कूटर शेयरिंग सर्विसे प्रोवाइडर किकगोइंग के साथ साझेदारी में सोल के पश्चिम में बुकियन में इलेक्ट्रिक स्कूटर वायरलेस चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए हैं. सोल और अन्य क्षेत्रों में विस्तार करने से पहले दोनों ही कंपनी अगले छह महीनों के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर वायरलेस चार्जिंग सॉल्यूशंस की उपयोगिता और सुरक्षा की पुष्टि करेंगे.
योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, एलजी ने कहा कि 20 वायरलेस चार्जिंग किकस्पॉट वर्तमान में बुकियन में पांच पार्किंग क्षेत्रों में उपलब्ध हैं और वे वायरलेस चार्जिंग रिसीवर पैड के साथ स्थापित हैं.
स्कूटर को चार्जिंग स्टेशन पर चार्ज करने पर मिलेगा कैशबैक
दोनों कंपनियां इलेक्ट्रिक स्कूटर शेयरिंग सेवाओं में दक्षता बढ़ाने और अधिक यूजर्स को जोड़ने के लिए नवीनतम समाधानों की अपेक्षा करती हैं. वे उन यूजर्स के लिए कैश डिस्काउंट या स्पेशन डिस्काउंट की पेशकश करने की योजना बना रहे हैं, जो अपने स्कूटर को वायरलेस चार्जिंग स्टेशनों पर लेकर आते हैं.
एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने इस कंपनी के साथ की साझेदारी
वायरलेस पावर ट्रांसफर टेक्नोलॉजी में बहुराष्ट्रीय गठबंधन, वायरलेस पावर कंसोर्टियम के बोर्ड सदस्य एलजी ने कहा कि वह व्यक्तिगत गतिशीलता व्यवसाय के संबंध में किकगोइंग के साथ और तालमेल बनाने पर भी विचार कर रहे हैं. स्थानीय स्टार्टअप ओलुलो द्वारा संचालित किकगोइंग ने सितंबर 2018 में इलेक्ट्रिक स्कूटर शेयरिंग सेवाएं शुरू की थी और इसने अभी तक यहां 12 लाख ग्राहक जोड़ लिए हैं.
बता दें कि हाल ही में एलजी ने अपने स्मार्टफोन बिजनेस को पूरी तरह से बंद करने का ऐलान किया है. कंपनी ने अपने यह फैसला लगातार हो रहे घाटों को देखते हुए किया है. हालांकि इसके अन्य बिजनेस पूरी तरह से जारी रहेंगे और इसके साथ ही कंपनी और भी सेक्टर्स में एंट्री करने की प्लानिंग कर रही है.
इस फेमस चाइनीज स्मार्टफोन ब्रांड से 100 में 85 लोग हैं संतुष्ट, आखिर ऐसी क्या इनकी खासियत
वॉट्सऐप ने दिल्ली हाईकोर्ट में दिया बयान, नहीं कैंसिल की गई है Privacy Policy, जानें और क्या कहा
(एजेंसी-IANS)

अन्य समाचार