जलालगढ़ पीएचसी सहित कसबा और श्रीनगर प्रखंड को मिलेगी एंबुलेंस : आफाक आलम

पूर्णिया। विधायक मु. आफाक आलम ने कहा कि जलालगढ़ पीएचसी सहित कसबा और श्रीनगर प्रखंड को जल्द ही एंबुलेंस उपलब्ध कराई जाएगी। वे आदर्श मध्य विद्यालय जलालगढ़ में चल रहे कोरोना टीकाकरण सेंटर की स्थिति का जायजा लेने पहुंचे थे।

विधायक ने कहा कि विधायक कोष से विधानसभा क्षेत्र के तीनों प्रखंड में एम्बुलेंस की उपलब्ध कराई जाएगी इसके लिए उन्होंने अनुशंसा करके मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। जलालगढ़ सहित कसबा सीएचसी और पीएचसी श्रीनगर में एम्बुलेंस की जर्जर हालत की कई बार जानकारी मिलने पर यह निर्णय लिया गया। वहीं उन्होंने वैक्सीनेशन सेंटर पर स्वास्थ्य कर्मियों की तारीफ की। पीएचसी प्रभारी से कोरोना के सक्रिय मामलों की जानकारी ली। इस बाबत पीएचसी प्रभारी ने बताया कि मार्च से अब तक 498 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। इनमें से 292 स्वस्थ हो गए और शेष की स्थिति बेहतर है। अब तक जलालगढ़ क्षेत्र के चार पॉजिटिव की मौत हुई। वहीं प्रत्येक दिन क्षेत्र में मेडिकल टीम पॉजिटिव मरीजों के घर-घर जाकर फीडबैक ले रहे हैं। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. तनवीर हैदर ने बताया कि करीब 11 हजार लोगों को टीका दिया गया है। विधायक ने कहा कि मुख्यालय बाजार क्षेत्र में 28 अप्रैल से जो कंटेनमेंट जोन बनाते हुए बेरिकेडिग की गई है। 20 दिन बीत गए, लेकिन इसे हटाया नहीं गया है। इस बाबत लोगो को काफी परेशानी हो रही है। लोगों को दैनिक जीवन के सामानों को खरीदने में अतिरिक्त राशि वहन करना पड़ रहा है। इस बाबत डाक्टर ने बताया कि आज जलालगढ़ बाजार स्थित पंचायत भवन में कोरोना जांच शिविर लगाया जाएगा। मौके पर मौजूद बीडीओ लोकेंद्र यादव, सीओ अशोक कुमार मंडल, थानाध्यक्ष मेनका रानी एवं पीएचसी के प्रभारी सहित डॉक्टरों को विधायक ने बधाई दिया और बेहतर काम करने की उम्मीद जताई । मौके पर प्रखंड प्रशासन सहित कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष पूरन दास, शहनवाज शरीफ उर्फ मार्शल, विधायक प्रतिनिधि शकिल अंसारी, जिला कांग्रेस सचिव राजू उर्फ चंदन सिंह, देवीलाल विश्वास, अरुण मिश्रा आदि मौजूद थे ।
वहीं पीएचसी के एएनएम शोभा देवी ने बताया कि एकम्बा में आशा कार्यकर्ता का लड़का द्वारा रविवार को कोरोना जांच के दौरान कार्य में रुकावट और अन्य समस्या उत्पन्न किया था । जिसकी शिकायत विधायक के समक्ष प्रखंड प्रशासन से की । इस बाबत थानाध्यक्ष ने कहा कि इस पर वह कार्रवाई करेंगे । वहीं एएनएम द्वारा कोई लिखित आवेदन थाना में नहीं दी गई है । विधायक ने आमलोगों से अपील किया कि वेक्सिनेशन लेने से कोई भय का माहौल नहीं बनाना है । बिल्कुल सभी को लेना है और अन्य लोगों को इसके लिए प्रेरित करना है ।

अन्य समाचार