कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:
Live Update: बिहार के हर जिला का कोरोना अपडेट, टीकाकरण और टेस्ट का डाटा देखे

बड़ी खबर: 23 मई को 14 घंटे के लिए बंद रहेगी ऑनलाइन ट्रांजैक्शन की NEFT सर्विस, RBI ने दी जानकारी

नई दिल्ली, मई 17। कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने विकराल रूप से देश को अपने कब्जे में कर लिया है। रोजाना 3 लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। सरकार ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है, ताकि कोरोना वायरस के फैलते इस प्रभाव को कम किया जा सके। घर में रहने के दौरान आप अपने बैंकिंग से जुड़े कामों को ऑनलाइन निपटा रहे होंगे। किसी को पैसे भेजने या मंगवाने के लिए ऑनलाइन बैंकिंग सर्विस का इस्तेमाल कर रहे होंगे। ऐसे में ये खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। दरअसल रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने ऑनलाइन मनी ट्रांसफर की सुविधा कुछ घंटों के लिए बाधित होने की जानकारी दी है। 23 मई को आपको ऑनलाइन मनी भेजने में असुविधा हो सकती है, जिसकी जानकारी आरबीआई ने पहले से साझा कर दी है।



जियो के बाद अब एयरटेल ने दिया तोहफा, FREE में मिलेगा 49 रु का रिचार्ज, इस प्लान में डबल फायदा
23 मई को ऑनलाइन मनी ट्रांसफर की सुविधा में होगी परेशानी
कोरोना संकट के दौरान घर बैठकर ऑनलाइन ट्रांजैक्शन कर रहे है तो आपके लिए जरूरी जानकारी आरबीआई ने साझा की है। आरबीआई ने ट्वीट कर जानकारी दी है, जिसके मुताबिक 23 मई को लोगों को एनईएफटी(NEFT) फंड ट्रांसफर में परेशानी हो सकती है। ये सर्विस कुछ घंटों के लिए बंद रहेगी। आरबीआई ने ग्राहकों को अलर्ट करते हुए कहा है कि 23 मई को कुछ घंटों के लिए NEFT सर्विस काम नहीं करेगी। ऐसे में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने लोगों को समय से पहले ही अपने काम को निपटा लेने का सुझाव दिया है।
14 घंटे के लिए बंद रहेगी सर्विस
RBI की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक एनईएफटी के जरिए पेमेंट सिस्टम 23 मई को 14 घंटे के लिए ये सेवा बाधित रहेगी। इस दौरान आप एनईएफटी की मदद से दूसरे अकाउंट में पैसा नहीं भेज सकेंगे। आरबीआई ने ट्वीट कर लिखा RBI कि 23 मई 2021 को रात 12 बजकर 1 मिनट से लेकर 23 मई 2021 के दोपहर 2 बजे तक NEFT सर्विस बंद रहेगी। आरबीआई ने लिखा कि टेक्निकल अपग्रेडेशन के चलते इस सेवा को थोड़ी दर के लिए बाधित रखा जाएगा। जहां एनईएफटी सेवा बाधित रहेगी तो वहीं T 23 मई को 00:01 से लेकर 14:00 बजे (रात 12 बजे से लेकर सुबह 2 बजे तक) तक काम नहीं करेगा, लेकिन आरटीसीएस की सुविधा सुचारू रूप से काम करती रहेगी।
क्या है NEFT सर्विस
आपको बता दें ऑनलाइन बैंकिंग की सेवा NEFT के जरिए आप आसानी से किसी के भी बैंक खाते में मिनटों में फंड ट्रांसफर कर सकते हैं। इसमें आप 2 लाख तक की रकम मिनटों में ट्रांसफर कर सकते हैं। एनईएफटी में मिनिमम अमाउंट की कोई सीमा नहीं है तो वहीं RTGS में आपको कम से कम 2 लाख रुपए भेजने होंगे।
var embedId = {jw: [],yt: [],dm: [],fb: []};function pauseVideos(vid) {var players = Object.keys(embedId);players.forEach(function(key) {var ids = embedId[key];switch (key) {case "jw":ids.forEach(function(id) {if (id != vid) {var player = jwplayer(id);if (player.getState() === "playing") {player.pause();}}});break;case "yt":ids.forEach(function(id) {if (id != vid) {id.pauseVideo();}});break;case "dm":ids.forEach(function(id) {if (id != vid && !id.paused) {id.pause();}});break;case "fb":ids.forEach(function(id) {if (id != vid) {id.pause();}});break;}});}function pause(){pauseVideos()} NEFT System Upgrade - Downtime from 00.01 Hrs to 14.00 Hrs. on Sunday, May 23, 2021https://t.co/i3ioh6r7AY ReserveBankOfIndia (@RBI) May 17, 2021
NEFT System Upgrade - Downtime from 00.01 Hrs to 14.00 Hrs. on Sunday, May 23, 2021https://t.co/i3ioh6r7AY
source: oneindia.com

अन्य समाचार