लॉकडाउन के उल्लंघन पर बिहार में बड़ी संख्या में दुकानें सील; पटना, सिवान और वैशाली में कार्रवाई

जागरण टीम, पटना। बिहार में लॉकडाउन लगाने के साथ गाइडलाइन में जारी की गई है। इसके तहत आवश्यक सेवाओं को छोड़कर शेष दुकानों के लिए चार घंटे का समय दिया गया है। इसके बावजूद दुकानें खोली जा रही हैं। सोमवार को बिहार में बड़ी संख्या में शॉप सील की गई है। पटना के साथ सिवान और वैशाली में कार्रवाई की गई है।

पटना में 10 दुकानें सील
लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालीं पटना की 10 दुकानों को सील कर दिया गया है। जिलाधिकारी के निर्देश पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी नितिन कुमार सिंह ने सोमवार को गौरीचक बाजार में जांच की। दुकानों में निर्धारित समय 10.00 बजे के बाद खरीद-बिक्री जारी थी। एसडीओ ने जिन दुकानों को सील कराया, उसमें गोलू इलेक्ट्रॉनिक्स एंड मोबाइल, राहुल वस्त्रालय, राज शांति बिजली घर, नवीन इलेक्ट्रॉनिक, मां अंबे वस्त्रालय, सहेली ब्यूटी पॉर्लर, मनभावन वस्त्रालय, पूजा वस्त्रालय और गौरीशंकर वस्त्रालय शामिल हैं। डीएम ने सभी अनुमंडल पदाधिकारियों के साथ थानाध्यक्षों को अपने क्षेत्र में लॉकडाउन का कड़ाई से अनुपालन कराने का निर्देश दिया है।
लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में दो दुकान सील
सिवान : थाना क्षेत्र के मघरी बाजार में रविवार की शाम लॉकडाउन का उल्लंघन करना दो दुकानदारों को महंगा पड़ गया। सीओ युगेश दास लॉकडाउन के उल्लंघन करने के आरोप में दो दुकानों को सील कर दिया। जानकारी के अनुसार रविवार की शाम मघरी बाजार में दो दुकानदार अपनी दुकान खोलकर दुकान का संचालन कर रहे थे, इसी बीच सीओ पुलिस बल के साथ कोरोना गाइडलाइन को पालन कराने के लिए प्रचार-प्रसार के लिए क्षेत्र में घूम रहे थे। भ्रमण के दौरान दो दुकान पर लोगों की लगी भीड़ को देख जानकारी ली। प्रशासन की वाहन को रुकते देख लोग फरार हो गए। सीओ ने बताया कि सुभाष सिंह का एसके मोबाइल दुकान व उमेश कुमार सिंह के जनरल स्टोर की दुकान को लॉकडाउन के उल्लंघन करने के आरोप में सील कर दिया गया।
वैशाली में तीन दुकान सील, दो अन्य दुकानों पर प्राथमिकी
संवाद सूत्र, भगवानपुर : स्थानीय बाजार में लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में तीन दुकानों को सील किया गया है। बताया गया है कि भगवानपुर बाजार में कुछ दुकानदार लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाकर दुकान खोल कर बिक्री कर रहे थे। इसी दौरान सीओ एवं थानाध्यक्ष की टीम बाजार में पहुंच गई और दुकान खोलकर बिक्री कर रहे तीन दुकानों जिसमे एक रेडीमेड, एक चश्मा दुकान एवं एक श्रृंगार दुकान को पकड़ लिया और उसे सील कर दिया। वही दो अन्य दुकानदारों पर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। जिन दुकानों को सील किया गया है उसमें रिंकी देवी की किंग पूजा ब्यूटी पार्लर सह श्रृंगार दुकान, मो. इमरान की रेडीमेड सह शू दुकान एवं एजाज अहमद की वैशाली आई केयर सेंटर चश्मा दुकान शामिल है। जिन दो दुकानों पर एफआईआर की कार्रवाई की जा रही है उन में अभिषेक वस्त्रालय एवं मानस रेडीमेड नामक दुकान शामिल है।

अन्य समाचार