कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

एशेज 2021-22: इयान चैपल ने कहा कि क्या स्टीव स्मिथ को फिर से ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करनी चाहिए

तावीज़ ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज को सैंड-पेपर गेट के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की भूमिका से हटा दिया गया था, उन्हें 1 साल के लिए क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया था और दो साल के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। अब जबकि प्रतिबंध के दो साल बीत चुके हैं, कई क्रिकेट पंडित सुझाव दे रहे हैं कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को स्मिथ को कप्तान के रूप में फिर से नियुक्त करना चाहिए। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल ने कहा है कि स्मिथ को दोबारा ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी नहीं करनी चाहिए। वर्तमान में, टिम पेन टेस्ट टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, जबकि आरोन फिंच सफेद गेंद वाले प्रारूपों के नेता हैं।
सीजन सेल में लैपटॉप और मोबाइल पर पाए 50 % तक डिस्काउंट, click करे लिंक पर



"मुझे लगता है कि यह आगे बढ़ने का समय है। मेरे लिए, यदि आप स्मिथ के पास वापस जाते हैं, तो आप पीछे की ओर जा रहे हैं। यह आगे देखने का समय है, न कि रियर-विज़न मिरर में, "उन्होंने समझाया। इससे पहले, टेस्ट कप्तान पेन ने भविष्य में नेतृत्व की भूमिका में लौटने के लिए स्मिथ का समर्थन किया है। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने यह भी कहा कि अगर उन्हें फिर से कप्तानी का मौका मिलता है तो वह स्मिथ का पूरा समर्थन करेंगे।
"वह शायद मेरे जैसा ही है जब मैं तस्मानिया में अपनी कप्तानी यात्रा की शुरुआत में था - उसे बहुत ही कम उम्र में एक बहुत बड़ी भूमिका में डाल दिया गया था और वह शायद इसके लिए बिल्कुल तैयार नहीं था। लेकिन जब तक मैं इसमें आया, वह उस भूमिका में बढ़ रहा था और बेहतर और बेहतर होता जा रहा था। तब जाहिर तौर पर दक्षिण अफ्रीका की घटनाएं हुईं और वह अब ऐसा नहीं कर रहे हैं। लेकिन हां, मैं उसे दोबारा वह नौकरी दिलाने का समर्थन करूंगा।" अपने करियर की शुरुआत में पाकिस्तान और भारत से हारने के बाद, पाइन श्रीलंका, इंग्लैंड, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड पर विजयी हुए। लेकिन, वे उनके कार्यकाल में दूसरी बार घर पर भारत के खिलाफ नाटकीय बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला हार गए।
ऑस्ट्रेलिया कप्तानी आँकड़े (स्मिथ बनाम पेन)
स्टीव स्मिथ- 34 टेस्ट, 18 जीत, 10 हार, 6 ड्रॉ
जीत प्रतिशत: 52.94%
टिम पेन- 23 टेस्ट, 11 जीत, 8 हार, 4 ड्रॉ
जीत प्रतिशत: 47.82%

अन्य समाचार