कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

6 साल बाद बांग्लादेश के दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, 2 टेस्ट और 3 ODI खेलेगी

नई दिल्ली। भारतीय टीम लंबे समय के बाद बांग्लादेश में सीरीज खेलने के लिए जाएगी। तकरीबन छह साल के बाद भारतीय टीम बांग्लादेश के दौरे पर सीरीज खेलने जाएगी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की ओर से जो रिपोर्ट सामने आई है उसके अनुसार भारतीय टीम अगले साल नवंबर माह में बांग्लादेश के दौरे पर जाएगी। इस दौरे पर टीम इंडिया 2 टेस्ट मैच और 3 वनडे मैच खेलेगी। इससे पहले आखिरी बार 2015 में जब भारतीय टीम ने बांग्लादेश का दौरा किया था तो एक टेस्ट मैच और 3 वनडे मैच खेला था।
सीजन सेल में लैपटॉप और मोबाइल पर पाए 50 % तक डिस्काउंट, click करे लिंक पर



वर्ष 2015 के बाद अब एक लंबे समय के अंतराल के बाद भारतीय टीम अगले साल बांग्लादेश के दौरे पर जाएगी। वहीं 2015 के बाद से बांग्लादेश की टीम दो बार भारत का दौरा कर चुकी है। इससे पहले 2017 में बांग्लादेश की टीम भातर आई थई और इस दौरे पर बांग्लादेश की टीम ने एक टेस्ट मैच खेला था। इसके बाद 2019 में बांग्लादेश की टीम भारत आई थी और इस दौरे पर 2 टेस्ट मैच और 3 टी-20 मैच खेले गए थे। दोनों ही टेस्ट कोलकाता में खेले गए थे और ये मैच आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा थे।
इसे भी पढ़ें- महज 9 साल की उम्र में गांगुली-द्रविड़ से मिली थी जॉस बटलर को प्रेरणा, साझा किया बचपन की याद
ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 2021-23 के बीच सात देश बांग्लादेश का दौरा करेंगे। इस साल बांग्लादेश कुछ बड़े टूर्नामेंट खेलेगा। जिसमे ऑस्ट्रेलिया सबसे पहले बांग्लादेश इस साल जाएगी। हालांकि मैच की तारीख का ऐलान नहीं हुआ है। इसके अलावा इंग्लैंड भी टी-20 और वनडे सीरीज खेलने के लिए टी-20 विश्वकप खेलने के लिए बांग्लादेश जाएगा। साथ ही न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज की टीमें जनरी 2023 तक बांग्लादेश के दौरे पर जाएंगी। वहीं भारतीय टीम अगले साल बांग्लादेश के दौरे पर जाएगी।
जब आखिरी बार भारतीय टीम बांग्लादेश के दौरे पर गई थी तो भारतीय टीम पहला वनडे मैच हार गई थी। उसके बाद से भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ तकरीबन हर वनडे मुकाबले में जीत दर्ज की है। वहीं बांग्लादेश के दौरे पर एकमात्र टेस्ट मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

अन्य समाचार