ENG vs NZ : IPL खेलकर लौटे खिलाड़ियों को इंग्लैंड टीम में नहीं मिली जगह, न्यूजीलैंड सीरीज में नहीं आयेंगे नजर

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा मंलगवार को कर दिया. हालांकि इस टीम में आईपीएल 2021 में शामिल स्टार खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है. दरसअल जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो सहित इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले स्टार क्रिकेटरों को आराम दिया गया है.

जबकि चाटिल जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स के नाम पर विचार भी नहीं किया गया. दोनों खिलाड़ी भी आईपीएल 2021 में शामिल हुए थे. हालांकि जोफ्रा कोहनी की चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गये थे और इंग्लैंड लौट आये थे.
7 साल बाद इंग्लैंड दौरे पर जाएगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, ऑस्ट्रेलिया में भी 15 साल बाद टेस्ट खेलने की तैयारी
आईपीएल स्थगित होने के बाद स्वदेश लौटे खिलाड़ियों को रहना पड़ा 10 दिन कोरेंटिन में
मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, सैम कुरेन और क्रिस वोक्स को इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद स्वदेश लौटने पर 10 दिनों के लिए कोरेंटिन में रहना पड़ा. इंग्लैंड ने इसी कारण से न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में आराम दिया गया. मालूम हो मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, सैम कुरेन और क्रिस वोक्स ने आईपीएल 2021 में हिस्सा लिया था.
T20 World Cup 2021 : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे डिविलियर्स ? जानें दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने क्या दी जानकारी
गौरतलब है इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 2 जून से होगी. पहला मुकाबला 2 जून से 6 जून के बीच लंदन में खेला जाएगा. उसके बाद दूसरा टेस्ट 10 से 14 जून के बीच बर्मिंघम में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड को 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत की मेजबानी करनी है.
इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है:
जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जेम्स ब्रेसी, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जैक क्राउली, बेन फोक्स, डेन लॉरेंस, जैक लीच, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रोबिनसन, डॉम सिबले, ओली स्टोन और मार्क वुड.

अन्य समाचार