कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

बांग्लादेश-श्रीलंका जैसी कमजोर टीमों के खिलाड़ियों के लिए ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड जीतने का बेहतरीन मौका

इस बार यह प्रतिष्ठित अवार्ड जीतने का मौका बांग्लादेश-श्रीलंका जैसी कमजोर मानी जाने वाली टीमों के क्रिकेटर्स के पास है। बांग्लादेश-श्रीलंका के बीच रविवार से शुरु हो रही तीन वनडे सीरीज में जो क्रिकेटर मैन ऑफ द सीरीज बनेगा उसके आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड जीतने की संभावना भी बढ़ जाएगी।
सीजन सेल में लैपटॉप और मोबाइल पर पाए 50 % तक डिस्काउंट, click करे लिंक पर



Fixture of Sri Lanka in Bangladesh 2021.#BANvSL pic.twitter.com/6FPz2K15yo
दिलचस्प बात यह है कि अब तक इन अवार्ड्स पर एशियाई खिलाड़ियों का कब्जा रहा है। पहले तीन अवार्ड तो भारतीय खिलाड़ियों को मिले इसके बाद कहीं पाकिस्तान का एक खिलाड़ी यह अवार्ड जीतने में सफल हुआ। अब इस महीने श्रीलंका और बांग्लादेश की ही सीरीज है तो मई महीने का अवार्ड भी किसी एशियाई खिलाड़ी की झोली में गिरने की संभावना है।
अब तक इन खिलाड़ियों को मिल चुके हैं अवार्ड
जनवरी 2021 - ऋषभ पंत (भारत)
23 साल के पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में 97 रनों की पारी खेली जिससे भारत मैच ड्रॉ कराने में सफल रहा जबकि ब्रिसबेन में उनकी नाबाद 89 रनों की पारी की बदौलत भारत ने जीत दर्ज करते हुए ऐतिहासिक श्रृंखला 2-1 से जीती। इन दोनों पारियों के चलते पंत ने यह अवार्ड जीता।
फरवरी 2021- रविचंद्रन अश्विन (भारत)
आर अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट में 5 विकेट लिए और बल्ले से शानदार शतक जमाया। 35 की औसत से बल्लेबाजी करने वाले अश्विन का सर्वाधिक स्कोर 106 रहा। वहीं 15 की औसत से उन्होंने कुल 24 विकेट झटके हैं। इन मैचों में कुल 176 रन बनाने और 24 विकेट लेने के लिए अश्विन को पुरुष वर्ग में फरवरी का महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।
मार्च 2021- भुवनेश्वर कुमार (भारत)
भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड के खिलाफ मार्च में सीमित ओवरों की श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के लिये आईसीसी महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।भुवनेश्वर ने तीन वनडे में 4.65 की औसत से छह विकेट लिये जबकि पांच टी20 में 6.38 की औसत से चार विकेट चटकाये।
अप्रैल 2021- बाबर आजम (पाकिस्तान)
पाक कप्तान बाबर आजम यह अवार्ड पाने वाले पहले गैर भारतीय खिलाड़ी बने। बाबर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में संपन्न सीरीज में सभी प्रारूपों (वनडे, टी-20 और, टेस्ट) में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 3 वनडे मैचों में 76 की औसत से 228 रन बनाए जिसके बाद वह आईसीसी वनडे रैंकिंग के नंबर 1 बल्लेबाज भी बन गए। इसके बाद द.अफ्रीका और जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए 7 टी -20 मैचों में 43 की औसत से उन्होंने 305 रन बनाए।(वेबदुनिया डेस्क)

अन्य समाचार