Himesh Reshammiya Net Worth : सलमान की 'तेरे नाम' से चमका था हिमेश का करियर, आज हैं इतने करोड़ के मालिक

बॉलीवुड के मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर और सिंगर हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) को आज कौन नहीं जानता. उन्होंने म्यूजिक की दुनिया में अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है. जिस वजह से वो हमेशा चर्चा में बने रहते हैं. फिर चाहे वो उनकी गायकी हो या उनका लाइफस्टाइल. म्यूजिक कंपोजर हिमेश रेशमिया का जन्म 23 जुलाई 1973 में गुजरात में हुआ था. उनके पिता का नाम विपिन रेशमिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनके एक बड़े भाई भी थे जिनका निधन एक रोड एक्सीडेंट में हो चुका है. शुरुआत से ही हिमेश को म्यूजिक का चस्का था, जिस वजह से उन्होंने इसमें ही अपना करियर बनाने की सोची.

हिमेश को उनके जीवन में सबसे ज्यादा सपोर्ट सलमान खान ने किया है. इस बात का जिक्र वो कई बार कर चुके हैं. सलमान खान की फिल्म प्यार किया तो डरना क्या में हिमेश ने दो गानों में अपना म्यूजिक दिया था. जिस वजह से सलमान खान से उनकी अच्छी दोस्ती हो गई थी. कहा जाता है कि हिमेश के पिता सलमान खान के साथ फिल्म बनाना चाहते थे, लेकिन ये फिल्म कभी बन ही नहीं पाई. लेकिन सलमान खान कभी अपने दोस्तों को भूलते नहीं हैं, उन्होंने हिमेश की मदद की और उन्हें अपनी फिल्म तेरे नाम के सारे गानों को कंपोज करने का काम दिया. फिल्म के गाने दर्शकों के जुबान पर चढ़ गए और रातों-रात हिमेश का करियर चमक गया. आज हिमेश रेशमिया के पास खूब दोलत है. caknowledge डॉट कॉम के अनुसार हिमेश की कुल नेट वर्थ 10 मिलियन डॉलर यानी 73 करोड़ रुपये के आस पास है.
View this post on Instagram A post shared by Himesh Reshammiya (@realhimesh)


A post shared by Himesh Reshammiya (@realhimesh)
हिमेश की सबसे ज्यादा कमाई स्टेज शोज से होती है. जहां वो हर साल दुनियाभर में करीब 100 से ज्यादा स्टेज शोज करते हैं. सूत्रों की माने तो सिंगर एक स्टेज शो का 40 लाख रुपये लेते हैं. हिमेश मुंबई में एक आलीशान फ्लैट में अपनी दूसरी पत्नी सोनिया कपूर के साथ रहते हैं. वहीं अपनी पहली पत्नी कोमल से उन्हें एक बेटा भी है. हिमेश शुरुआत से ही अपनी हाय-फाय लाइफस्टाइल के लिए मशहूर रहे हैं. जिस वजह से उनका कार कलेक्शन भी दमदार है. सिंगर के पास एक बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज है जिसकी कीमत 1.2 करोड़ रुपये है, इसके साथ ही उनके पास कई और भी लग्जरी गाडियां हैं. हिमेश के पास मुंबई के अंधेरी इलाके में एक अपना एक म्यूजिक स्टूडियो भी है. इस स्टूडियो का नाम एच.आर स्टूडियो है. इन दिनों इस स्टूडियो को लेकर विवाद चल रहा है. आपको बता दें, सिंगर एक गाना गाने का 15 से 20 लाख की फीस चार्ज करते हैं. इन दिनों हिमेश हमें इंडियन आइडल 12 में नजर आ रहे हैं. जहां वो जज की भूमिका निभाते हैं. जहां वो एक एपिसोड शूट करने का 2.5 लाख रुपये लेते हैं.
View this post on Instagram A post shared by Himesh Reshammiya (@realhimesh)


A post shared by Himesh Reshammiya (@realhimesh)
हाल ही में हिमेश ने अपने लेटेस्ट एल्बम का खुलासा किया है, उन्होंने इसकी घोषणा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए की है. बहुत जल्द इस एल्बम के गाने रिलीज होने वाले हैं. सिंगर के इस एल्बम का नाम सुरूर है. इस खबर को सुनने के बाद से ही उनके फैंस खासा उत्साहित हैं.
ं :- Spotted : हॉट अंदाज में शॉपिंग पर निकली तारा सुतारिया, बिल्डिंग के नीचे हुईं स्पॉट, देखें तस्वीरें
ं :- यामी गौतम ने शेयर की कलीरा सेरेमनी की खूबसूरत वीडियो, बहन सुरीली ने किया श्रृंगार

अन्य समाचार