Birthday Special : शादीशुदा किरण हो गई थीं अनुपम खेर के प्यार में दीवानी, सांसद के बेटे को दिया था एक्टर ने अपना नाम

बॉलीवुड में अपनी शानदार एक्टिंग का लोहा मनवाने वाली एक्ट्रेस किरण खेर (kirron Kher) आज अपना 69वां जन्मदिन मना रही हैं. किरण खेर का जन्म 14 जून 1952 को पंजाब में हुआ था. बॉलीवुड की फेवरेट मां के बारे में पूछा जाए तो सभी के जुबान पर किरण खेर का ही नाम आता है. किरण खेर ने फिल्मों के साथ टीवी सीरियल्स में भी काम किया है. किरण खेर को फिल्मों में काम करने के दौरान अनुपम खेर (Anupam Kher) से प्यार हो गया था. जिसके बाद उन्होंने अपने पति को तलाक देकर अनुपम खेर से शादी कर ली थी.

अनुपम खेर और किरण खेर की लव स्टोरी किसी बॉलीवुड फिल्म से कम नहीं है. दोनों को जब एक-दूसरे से प्यार हुआ था तब दोनों की शादी हो चुकी थी. अपनी शादी में नाखुश किरण और अनुपम खेर को एक-दूसरे में खुशी मिली और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया था. आज किरण खेर के बर्थडे पर आपको उनकी और अनुपम खेर की क्यूट लव स्टोरी के बारे में बताते हैं.
थिएटर में हुई थी मुलाकात
किरण और अनुपम की मुलाकात चंडीगढ़ में थिएटर के दौरान हुई थी. वहां दोनों बहुत अच्छे दोस्त बन गए थे. दोनों को एक-दूसरे के बारे में सब कुछ पता रहता था लेकिन ये नहीं पता था कि ये दोस्ती आगे चलकर प्यार में बदलने वाली है. अपने करियर की शुरुआत करने के लिए किरण 1980 में मुंबई आ गई थीं. जहां उनकी मुलाकात बिजनेसमैन गौतम बेरी से हुई और उन्हें उनसे प्यार हो गया. दोनों ने शादी कर ली और उनका एक बेटा हुआ. किरण और गौतम के बेटे का नाम सिकंदर है.
गौतम और किरण की लव मैरिज थी लेकिन वह इस रिश्ते में खुश नहीं थीं. उन्होंने अपना थिएटर चालू रखा. वहीं दूसरी तरफ अनुपम खेर की भी शादी हो चुकी थी और वह भी अपनी शादी में खुश नहीं थे. अपनी शादियों से परेशान अनुपम और किरण थिएटर कर रहे थे.
इस तरह हुआ प्यार का एहसास
एक बार अनुपम खेर और किरण एक प्ले के लिए कोलकाता गए थे. जहां दोनों को एक-दूसरे के लिए पहली बार प्यार का एहसास हुआ था. उस दौरान अनुपम मेरे कमरे से लौट रहे थे, जब उन्होंने मेरी तरफ देखा तो हम दोनों को कुछ खास महसूस हुआ था.
अनुपम खेर ने किया था प्रपोज
प्यार के महसूस होने के बाद अनुपम खेर ने अपने दिल की बात कहने में ज्यादा समय नहीं गवाया था. एक दिन वह किरण के घर गए थे और उनसे कहा कि वह कुछ बात करना चाहते हैं. अनुपम ने किरण से अपने प्यार का इजहार कर दिया. बस फिर क्या दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई.
किरण ने अपने पति और अनुपम खेर ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया और दोनों साल 1985 में शादी के बंधन में बंध गए. अनुपम खेर ने किरण की पहली शादी से हुए बच्चे सिकंदर को अपना नाम भी दिया.
आपको बता दें किरण खेर इस समय ब्लड कैंसर से जूझ रही हैं. उनका इलाज चल रहा है. अनुपम खेर और उनके बेटे सिकंदर किरण खेर की तबीयत को लेकर फैंस को अपडेट देते रहते हैं.
Himesh Reshammiya Net Worth : सलमान की 'तेरे नाम' से चमका था हिमेश का करियर, आज हैं इतने करोड़ के मालिक
Super Dancer Chapter 4 सुपर गुरु वैभव के साथ दिल्ली की ईशा मचाएंगी धमाल, देखिए सुमित, अंशिका के परफॉर्मेंस का Video

अन्य समाचार