Birthday Special : जानिए कैसे, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य ने घटाया अपना 98 किलो वजन, मोटापे से पीड़ित लोगों के लिए बने फिटनेस आइकॉन

बॉलीवुड के मशहूर डांस कोरियोग्राफर गणेश आचार्य (Choreographer Ganesh Acharya) ने रणवीर सिंह से लेकर गोविंदा तक को अपने डांस स्टेप सिखए हैं. वो आज भारत के सबसे बड़े डांस कोरियोग्राफरर्स में से एक हैं. आज उनका जन्मदिन है. तो आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनके जीवन के बारे में जब उनका वजन 200 किलो तक पहुंच गया था. फिर भी वो लगातार सितारों के लिए डांस कोरियोग्राफ कर रहे थे. लेकिन एक समय ऐसा आया जब गणेश आचार्य ने अपना 98 किलो वजन कम किया.

इस पूरी जर्नी को गणेश आचार्य ने कपिल शर्मा के शो में सभी के साथ शेयर किया था. कपिल के शो में गणेश ने बताया था कि उनकी इस पूरी जर्नी में उनके परिवार ने उनका बहुत साथ दिया और ट्रेनर अजय नायडू के देख रेख में वो इस पूरी जर्नी को दमदार अंदाज में पूरा कर पाए. तो चलिए जानते हैं किस तरह से गणेश ने घटाया अपना वजन.
View this post on Instagram A post shared by Ganesh Acharya (@ganeshacharyaa)


A post shared by Ganesh Acharya (@ganeshacharyaa)
वर्कआउट से हुआ फायदा
कोरियोग्राफर गणेश ने शो में बताया था कि उन्होंने अपने शुरुआत के दो महीनों में महज वर्कआउट किया था, उन्होंने बताया था कि उन्हें तैरने का तरीका सीखने में 15 दिन लग गए. जिसके बाद उनके ट्रेनर ने उन्हें पानी के अंदर क्रंचेज करवाना शुरू किया. जिस वजह से उनकी बॉडी बहुत शेप में आती गई. इसके बाद उन्होंने बताया कि वो 75 मिनट तक 11 अलग अलग एक्सरसाइज किया करते थे. इसकी मदद से उन्होंने डेढ़ साल में अपना 85 किलो वजन कम किया.
View this post on Instagram A post shared by Ganesh Acharya (@ganeshacharyaa)


A post shared by Ganesh Acharya (@ganeshacharyaa)
गणेश आचार्य को सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से समान्नित किया जा चुका है. उन्होंने इस दौरान बताया था कि वो खुद को थकाने के लिए खूब डांस किया करते थे. लेकिन वब वजन घटने के बाद वो और तेजी से डांस कर लेते हैं. इसके साथ ही वो पहले 7xl के कपड़े पहना करते थे जो अब L तक पहुंच गए हैं. गणेश आज अपने परिवार के साथ मुंबई में अपना जन्मदिन मना रहे हैं. गणेश को उनके जन्मदिन के मौके पर टीवी9 भारतवर्ष की तरफ से ढेरों शुभकामनाएं.
ं :- Sushant Singh Rajput Case : बॉलीवुड स्टार बनने के बाद सुशांत ने की थी टीवी पर वापसी, जासूस बन CID के साथ केस था सुलझाया
ं :- ऑफ व्हाइट फ्लोरल साड़ी में नीना गुप्ता लगीं गॉर्जियस, आप भी लें सकती हैं फैशन इस्पीरेशन

अन्य समाचार