श्रद्धांजलि-SSR: काश! तुम होते तो ये होता, तुम होते तो वो होता, तुम नहींं सुशांत तो 'सितारों की' दुनिया वीरान है

सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमयी मौत को एक साल पूरा हो गया है। सुशांत के साथी-संगी,एक्टर को-एक्टर सुशांत की यादों को ताजा कर रहे हैं। इन सभी लोगों की एक चाह यह भी है कि सुशांत की मौत का सच सामने आना चाहिए। अब एक साल होने जा रहा है और सीबीआई जैसे एजेंसी सुशांत की मौत की गुत्थी नहीं सुलझा पाई है।

सुशांत की माइल स्टोन फिल्म सोन चिरिया में को-एक्टर रहे देव चौहान को भी यह कसक है कि कम से कम सुशांत की मौत की वजह तो सामने आए क्यों कि सुशांत कुछ भी कर सकता था लेकिन वो सुसाइड नहीं कर सकता था।
सुशांत की माइल स्टोन फिल्म सोन चिरिया में को-एक्टर रहे देव चौहान को भी यह कसक है कि कम से कम सुशांत की मौत की वजह तो सामने आए क्योंकि सुशांत कुछ भी कर सकता था लेकिन वो सुसाइड नहीं कर सकता था। pic.twitter.com/ZDnHcxCBAX
सुशांत को गए एक साल पूरा हो चुका है लेकिन आज भी इस बात पर यकीन नहीं होता है। हंसता, मुस्कुराता, सितारों की दुनिया को अपने कमरे से देखने वाला एक नौजवान अभिनेता हम सबको छोड़कर किसी और दुनिया में चला गया, इस बात को हजम कर पाना आसान नहीं है। सुशांत सिंह राजपूत ने 14जून को मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में फांसी लगा ली थी। उनके निधन की वजह खुलकर तो सामने नहीं आ पाई, लेकिन दावे बहुत से किए गए। सुशांत अवसाद से पीड़ित थे और उनका इलाज चल रहा था, लेकिन वो अपनी जिंदगी ही खत्म कर लेंगे ये किसी ने नहीं सोचा होगा।
सुशांत सिंह राजपूत सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहते थे, लेकिन उनके ज्यादातर पोस्ट चांद, सितारे, ग्रहों के बारे में होते थे। हालांकि उनके जीवन का आखिरी पोस्ट उनकी मां के लिए था। अपनी मां को याद करते हुए सुशांत ने बहुत ही गंभीर बातें लिखी थीं जो उस वक्त तो किसी को समझ नहीं आईं, लेकिन उनके निधन के बाद इसका मर्म समझ आया था। इस पोस्ट के जरिए एक तरह से उन्होंने अपने जीवन को खत्म करने की बात का इशारा दे दिया था।
सुशांत सिंह राजपूत अपनी मां को बहुत याद करते थे। वो महज 15-16साल के थे जब उनकी मां इस दुनिया से चली गईं थीं। उन्हें पिता और चारों बहनों से खूब प्यार मिला था, लेकिन मां की कमी उन्हें हमेशा महसूस होती थी। उनके पास लोगों की भीड़ तो थी, लेकिन उनके दर्द को समझने के लिए उनके पास उनकी मां नहीं थी। उनके इस आखिरी पोस्ट से भी साफ पता चल गया था कि वो अंतिम दिनों में भी अपनी मां को बहुत याद कर रहे थे। उन्होंने कई बार अपने इंटरव्यू और शोज में मां के बारे में बहुत की बाते की थीं। 3जून 2020को सुशांत ने अपनी मां की याद में बेहद भावुक कर देने वाली बात लिखी थी। ने लिखा था कि, 'आंखों के आंसुओं से धुंधला अतीत भाप बनकर उड़ रहा है। कभी खत्म ना होने वाले सपने चेहरे पर मुस्कराहट बिखेर रहे हैं और एक क्षणभंगुर जीवन इन दोनों के बीच बातचीत कर रहा है...मां।

अन्य समाचार