आमिर खान करना चाहते हैं विश्वनाथन आनंद की बायोपिक फ़िल्म, वजह बताते हुए कहा, 'जानना चाहता हूं कि आखिर उनका दिमाग कैसे काम करता है'

आमिर खान, जो बॉलीवुड में अपने परफ़ेक्शन के लिए जाने जाते हैं, ने हाल ही में भारतीय शतरंज ग्रैंडमास्टर और पूर्व विश्व शतरंज चैंपियन विश्वनाथन आनंद के साथ अक्षय पात्र फाउंडेशन के कोविड-19 राहत फीडिंग प्रयासों हेतु धन जुटाने के लिए शतरंज खेला । इस चैरिटी कार्यक्रम से होने वाली आय कोरोना पीड़ितों के लिए भोजन जुटाने हेतु किया जा रहा है । इसके अलावा आमिर खान और विश्वनाथन आनंद ने कल सिंगर अरिजीत सिंह के साथ फ़न चैट भी किया जिसके दौरान आमिर ने दिलचस्प खुलासे किए ।

आमिर खान विश्वनाथन आनंद बनना चाहते हैं
इस चैट के दौरान, कार्यक्रम के होस्ट और साथी समय रैना ने आमिर से पूछा, "यदि आपको विश्वनाथन आनंद की बायोपिक फ़िल्म का ऑफ़र आता तो क्या आप लीड रोल निभाना पसंद करोगे ?" इसके जवाब में आमिर ने मुसुकुराते हुए कहा, "क्या यह कोई सवाल है ? वैसे यह जवाब देने के लिए सबसे आसान सवालों में से एक है ।"
इसके बाद आमिर ने कहा, "विशी (आमिर विश्वनाथन आनंद को प्यार से बुलाते हैं) का किरदार निभाना न केवल सम्मान और खुशी की बात होगी, बल्कि उनके दिमाग में उतरना भी बेहद रोमांचक होगा । जब मैं कोई किरदार निभाता हूं, तो मैं उस व्यक्ति के दिमाग को समझने की कोशिश करता हूं । और विशी एक वास्तविक व्यक्ति होने के नाते, मैं स्पष्ट रूप से उनके दिमाग को समझने और उनका दिमाग कैसे काम करता है, यह समझने के लिए उनके साथ बहुत समय बिताऊंगा ।
मैं उनकी पत्नी और उनके परिवार से भी बात करूंगा ताकि यह समझ सकें कि उनका दिमाग कैसे काम करता है । और फिर उम्मीद है कि जब मैं स्क्रीन पर विशी का किरदार निभाऊंगा तो मैं उन्हें सरप्राइज कर दूंगा। इसलिए अगर ऐसा होता है तो मैं इसके लिए उत्सुक हूं ।"
आपको किरदार के लिए वजन बढ़ाना न पड़े
ये जवाब सुनने के बाद विश्वनाथन आनंद ने कहा, "और मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं आपको ऐसी स्थिति में नहीं डालूंगा जहां आपको किरदार के लिए वजन बढ़ाना पड़े ।" विश्वनाथन के इस जवाब को सुनकर हर किसी की हंसी निकल गई ।
आमिर इन दिनों अपनी आगामी फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग पूरी करने में जुटे हुए हैं । बॉलीवुड हंग़ामा ने बताया था कि आमिर ने आज से लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग फ़िर से शुरू कर दी है । आमिर खान प्रोडक्शन्स की यह फ़िल्म वायकॉम18 स्टूडियो द्वारा प्रस्तुत है, जिसमें आमिर और करीना कपूर खान मुख्य भूमिका निभा रहे है, वही मोना सिंह एक महत्वपूर्ण भूमिका में नज़र आएंगी । यह अतुल कुलकर्णी द्वारा अनुकूलित और अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित है । लाल सिंह चड्ढा हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म फॉरेस्ट गम्प (1994) का रीमेक है ।

अन्य समाचार