अश्लील भोजपुरी कंटेंट के खिलाफ रवि किशन ने उठाई आवाज, चिट्ठी में लिखी ये बात

अभिनेता व गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) ने केंद्रीय मंत्रियों सहित उत्तर प्रदेश और बिहार के मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखकर भोजपुरी फिल्मों और गानों के अश्लील कंटेंट पर प्रतिबंध लगाने की बात कही है। भोजपुरी फिल्मों और गानों में अश्लीलता को बैन करने के लिए रवि किशन ने अपनी चिट्ठी में सख्त कानून बनाने की बात लिखी है।

भोजपुरी बोलने वाले लोगों की आबादी करीब 25 करोड़ अपने पत्र में रवि किशन ने कहा है कि देश में भोजपुरी बोलने वाले लोगों की आबादी करीब 25 करोड़ है। रवि कहते हैं, 'ये लोग बेहतर डील के हकदार हैं और भोजपुरी सिनेमा और इसके गानों में अश्लीलता को बंद किया जाना चाहिए।' इसके साथ ही रवि ने कहा कि जो भोजपुरी फिल्में और गाने पहले ही रिलीज हो चुके हैं, उन्हें भी प्रस्तावित कानून के दायरे में लाया जाना चाहिए।
View this post on Instagram A post shared by Ravi Kishan (@ravikishann)
A post shared by Ravi Kishan (@ravikishann)
भोजपुरी सिनेमा अश्लीलता का पर्याय बन गया याद दिला दें कि रवि किशन करीब तीन दशकों से भोजपुरी सिनेमा से जुड़े हुए हैं और रीजनल सिनेमा को लोकप्रिय बनाने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। रवि किशन कहते हैं, 'मुझे महसूस होता है कि वक्त आ गया है, जब हम अश्लीलता को हटा दें और ये सुनिश्चित करें कि भोजपुरी सिनेमा अपनी क्वालिटी और कंटेंट के लिए जाना जाए। आज के वक्त में भोजपुरी सिनेमा अश्लीलता का पर्याय बन गया है।'
अश्लीलता का युवा पीढ़ी के दिमाग पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा इसके साथ ही रवि किशन ने कहा कि भोजपुरी फिल्मों और गानों में अश्लीलता का युवा पीढ़ी के दिमाग पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। गौरतलब है कि भोजपुरी भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल करने के लिए रवि किशन ने एक निजी सदस्य विधेयक भी शुरू किया है।
For Hindustan : हिन्दुस्तान ई-समाचार पत्र के लिए क्लिक करें epaper.livehindustan.com

अन्य समाचार