Throwback : बाजीराव और पद्मावत में लीड रोल के लिए तैयार थी ऐश्वर्या राय, लेकिन इस वजह से नहीं बन पाई बात

एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan)और निर्देशक संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali)ने हम दिल दे चुके सनम और देवदास जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. उन्होंने फिल्म गुजारिश में भी साथ काम किया था लेकिन यह फिल्म पिछली फिल्मों की तरह सफल नहीं हो पाई. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सुपरहिट फिल्म बाजीराव मस्तानी और पद्मावत के लिए ऐश्वर्या भंसाली की पहली पसंद थीं.

लेकिन दोनों पीरियड ड्रामा में आखिरकार दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह को कास्ट किया गया और दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया. स्पॉटबॉय से बातचीत में ऐश्वर्या राय ने एक बार प्रोजेक्ट्स के बारे में खुलकर बात की थी. उन्होंने कहा था कि जब वो लीड रोल निभाने के लिए तैयार थीं, तो निर्देशक को बाजीराव और खिलजी की भूमिका के लिए परफेक्ट एक्टर नहीं मिले थे.
उन्होंने कहा, "उन्हें मेरे लिए बाजीराव नहीं मिला. वो चाहते थे कि मैं पद्मावत करूं, लेकिन कास्टिंग के समय मेरे लिए खिलजी नहीं ला सके. इसलिए, ऐसा नहीं हो पाया." उन्होंने कहा, आपको कास्टिंग देखने की ज़रूरत होती है. अगर कास्टिंग नहीं हो रही है, तो कभी-कभी, यह हो नहीं पाता है. इरादा हमेशा एक साथ काम करने का होता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हम दोनों को एकदूसरे के साथ काम करना पसंद था, देखते हैं आगे क्या होता है."
साल 2014 में ऐसी खबरें थी कि, संजय लीला भंसाली ने बाजीराव की भूमिका के लिए अजय देवगन से संपर्क किया था. इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, अजय ने इस फिल्म का हिस्सा न पाने को लेकर खुलासा किया था. अजय ने कहा था, "मुझसे मुख्य भूमिका के लिए संपर्क किया गया था, लेकिन हम नियम और शर्तों पर सहमत नहीं हो सके... तारीखें, पैसा, सब कुछ." हालांकि भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी में अजय देवगन भी नजर आयेंगे. इस फिल्म में आलिया भट्ट लीड रोल में हैं.
वर्कफ्रट की बात करें तो ऐश्वर्या राय को आखिरी बार फिल्म 'फन्ने खां' में देखा गया था जो 2018 में आई थी. फिल्म में उनके अपोजिट राजकुमार राव थे. वो जल्द ही मणिरत्नम की तमिल फिल्म 'पोन्निइन सेल्वन' में काम करने वाली है.

अन्य समाचार