मुसीबत में Kangana Ranaut,पासपोर्ट रिन्यूअल के लिए एक्ट्रेस को जाना पड़ा बॉम्बे हाईकोर्ट ।

सारिका स्वरूप- kangana ranaut moves to bombay high court against authority objection on passport renewal : बॉलिवुड ऐक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और विवादों का पुराना नाता है। फिल्में हो या निजी जिंदगी वो अक्सर किसी ना किसी वजह से चर्चा में आ ही जाती हैं। अब कंगना एक बार फिर से चर्चा में हैं। इस बार उनके चर्चा में रहने की वजह बना है उनका पासपोर्ट,जिसे रिन्यू कराने में उन्हें परेशानी हो रही है।


खबर है कि कंगना का पासपोर्ट अथॉरिटीज ने रिन्यू करने से इनकार कर दिया है। उन्होंने दलील दी है कि कंगना पर देशद्रोह का मुकदमा चल रहा है जिसकी वजह से उनका पासपोर्ट रिन्यू नहीं किया जा सकता। जिसके बाद कंगना को बॉम्बे हाईकोर्ट से मदद मांगनी पड़ी। कंगना का पासपोर्ट सितंबर 2021 में एक्सपायर होने वाला है।
वही उन्हें शूट के लिए बुडापेस्ट जाना है और वैसे भी कंगना को अपने काम के सिलसिले में लगातार विदेश यात्राएं करनी पड़ती हैं। ऐसे में बिना पासपोर्ट के वो वीजा के लिए आवेदन नहीं दे सकतीं। इसलिए उन्हें जल्द से जल्द अपना पासपोर्ट रिन्यू कराना है। कंगना ने कोर्ट में कहा है कि 15 जून से उन्हें विदेश जाना है ऐसे में कोर्ट उनका पासपोर्ट रिन्यू करने का आदेश अधिकारियों को दे।

इसके साथ ही कंगना को अदालत से ये सुनिश्चित करना होगा कि उनपर दर्ज एफआईआर की सुनवाई अदालत में अभी जारी है और इसके चलते पासपोर्ट रिन्यूअल के उनके हक में बाधा न आए। कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी ने अदालत को बताया कि उन्हें काम के सिलसिले में 15 जून को बुडापेस्ट हंगरी जाना है जहां वो 30 अगस्त, 2021 तक रहेंगी। यहां वो अपनी फिल्म 'धाकड़' की शूटिंग के लिए जा रही हैं। वही कंगना की याचिका की सुनवाई 15 जून को जस्टिस प्रसन्ना बी वारले की डिवीजन बेंच करेगी।
आपको बता दे कि, अक्टूबर 2020 में अदालत ने कंगना और उनकी बहन रंगोली चंदेल पर विवादित टिप्पणी मामले को लेकर एफआईआर दर्ज की थी। जिसके बाद हाईकोर्ट ने नवंबर में एक अंतिम आदेश पास करते हुए उन दोनों को मुंबई पुलिस द्वारा किसी भी कार्रवाई से सुरक्षा प्रदान किया था।

अन्य समाचार