कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

हैंडपंप उखाड़ने वाले Gadar के आइकॉनिक दृश्य को सुनकर अभिनेता सनी देओल का ऐसा था रिएक्शन

Gadar Ek Prem Katha : निर्देशक अनिल शर्मा की सनी देओल स्टारर फ़िल्म ग़दर एक प्रेमकथा को आज पूरे बीस साल हो गए हैं. 15 जून 2001 को यह फ़िल्म रिलीज हुई थी. फ़िल्म में कई यादगार दृश्य थे लेकिन सबसे ज़्यादा जिस दृश्य की चर्चा हुई थी. वो सनी देओल के हैंड पम्प उखाड़ने वाले दृश्य की. वो हिंदी सिनेमा के आइकोनिक दृश्यों में से एक माना जाता है.



अभिनेता सनी देओल की मानें तो जब वह दृश्य उन्हें नरेट किया गया था तो उन्हें कहीं से भी वो दृश्य बहुत ज़्यादा फिल्मी नहीं लगा था. वो उन्हें किसी भी आम दृश्य की तरह ही लगा था. सनी ने अपने इंटरव्यू में बताया कि अगर आप गौर करेंगे तो वह किरदार और कहानी की ज़रूरत थे ग़दर में तारा सिंह का किरदार पाकिस्तान में था. उसके परिवार की सुरक्षा की जिम्मेदारी उसके ऊपर ही थी ऐसे में वह अपने परिवार को बचाने के लिए क्या कर सकता है.
जब परिवार को बचाने के लिए कोई भी रास्ता ना हो तो आदमी उस वक़्त सबसे ज़्यादा शक्तिशाली हो जाता है. वो अपने परिवार को बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है. वह सीन इसलिए इतना खास बना कि आज भी उसकी चर्चा होती है. फ़िल्म जिद्दी में मेरी बहन को छेड़ने पर मैं उस आदमी का हाथ उखाड़ देता हूं. हम सभी इस बात को महसूस करते हैं अगर हमारी बहन के साथ ऐसा कुछ होता तो हम भी वही करते थे.
इस बात को कहने के साथ साथ मैं ये भी कहूंगा कि मैँ लकी खुद को मानता हूं जो राइटर्स ने मेरे लिए खास ऐसे सीन लिखे हैं. सनी देओल की ग़दर एक प्रेम कथा हिंदी सिनेमा की सफल फिल्मों में से एक मानी जाती है. थिएटर में दर्शकों की भीड़ कुछ कदर उमड़ती थी कि इस फ़िल्म के शो सुबह छह बजे से शुरू करने पड़े थे. जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है. फ़िल्म में सनी देओल के अलावा अमीषा पटेल और अमरीश पुरी की अहम भूमिका थी.

अन्य समाचार