कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

सुशांत सिंह राजपूत केस में एनसीबी के हाथ लगे पुख्ता सबूत, ड्रग्स मामले में जल्द होगी कार्यवाही

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन को पूरा एक साल बीत चुका है लेकिन अभिनेता के केस की गुत्थी अभी तक नहीं सुलझी है । जहां एक तरफ़ सीबीआई सुशांत की मौत की गुत्थी सुलझाने में लगी हुई है वहीं एनसीबी भी इस केस में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद इस केस को अपने तरीके से सुलझा रही है ।



सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़ा ड्रग्स एंगल
सुशांत की पहली पुण्यतिथी पर एनसीबी के जोनल डायरेक्टर आईआरएस समीर वानखेड़े, जो अभिनेता की मौत के मामले से संबंधित ड्रग एंगल की जांच कर रहे हैं, ने सीएनएन-न्यूज 18 को बताया कि इस मामले में दोषियों को सजा जरूर मिलेगी । उन्होंने कहा कि उनकी एजेंसी ने मजबूत सबूत खोजने में कामयाबी हासिल की है, ड्रग्स और उसे हासिल करने के लिए गलत तरीके से पैसों का लेन देन संबंधी सबूत हाथ लगे हैं । इन सबूतों के आधार पर ही अधिकारी का मानना है कि ये केस सशक्त और सुस्पष्ट है ।
"पिछले साल से, केसेज में काफी वृद्धि हुई है । भारी मात्रा में नशीला पदार्थ जब्त किया जा रहा है। चरस से लेकर गांजा तक मेफेड्रोन जैसी नई किस्म की ड्रग्स मिल रही हैं ।" एनसीबी ने पिछले एक साल में उद्योग से जुड़े कई हाई-प्रोफाइल लोगों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ की है ।
एनसीबी फ़िर कर सकती है पूछताछ
एनसीबी ने बॉलीवुड में नशीली दवाओं के उपयोग के लिए अपनी जांच का विस्तार किया है और इस दौरान कई लोकप्रिय बॉलीवुड हस्तियों से भी पूछताछ की है । इस मामले में बात करते हुए, वानखेड़े ने कहा, "हम एक प्रोफ़ेशनल एजेंसी हैं और ऐसे में हम किसी भी उद्योग का सामान्यीकरण नहीं करना चाहेंगे । एनसीबी का काम संगठित तस्करी रैकेट पर हमला करना और एनडीपीएस अधिनियम का उल्लंघन करने पर कार्रवाई करना है ।"
कहा जा रहा है कि, दिवंगत अभिनेता सुशांत के करीब रहने वाले लोगों को एनसीबी द्वारा एक बार फिर पूछताछ के लिए बुलाए जाने की संभावना है ।
सीबीआई की जांच में सभी पहलुओं पर बारीकी से गौर किया जा रहा है
बता दें कि सुशांत केस में आए ड्रग्स एंगल ने हर किसी को हैरान कर दिया था । ड्रग्स के तार कई बड़े बॉलीवुड सितारों से जुड़े पाए गए । एनसीबी की इस जांच में बॉलीवुड के कई बड़े सितारों के तार ड्रग्स से जुड़े होने पर श्रद्धा कपूर, दीपिका पादुकोण और सारा अली खान से भी इस मामले में पूछताछ की गई थी । वहीं रिया चक्रवर्ती को तो इस मामले में न्यायिक हिरासत में लिया गया था जो कि अभी जमानत पर रिहा हो चुकी हैं ।
14 जून को सुशांत अपने मुंबई स्थित फ़्लैट में मृत पाए गए थे । पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट्स में सुशांत की मौत को आत्महत्या बताया गया लेकिन उनके फ़ैंस और फ़ैमिली इसे आत्महत्या मानने को राजी नहीं थी इसलिए इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई । सीबीआई ने अपनी तफ़्तीश में कई एंगल तलाशे जिसमें से एक ड्रग्स का एंगल भी सामने आया । सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है और अभी तक किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंची है । हालांकि सीबीआई का कहना है कि सुशांत सिंह की मौत से संबंधित सीबीआई जांच अभी भी जारी है और सभी पहलुओं पर बारीकी से गौर किया जा रहा है ।

अन्य समाचार