कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

कनिका ढिल्लों के सपोर्ट में आए इंडस्ट्री के लोग, लेखकों को दिए जाने वाले क्रेडिट की सराहना की

ओटीटी प्लेटफॉर्म के उदय और बड़े पैमाने पर कॉन्टेंट की आमद के साथ, लेखन परम राजा बन गया है. लेखकों के लंबे समय से बकाया श्रेय को आखिरकार स्वीकार किया जा रहा है और इस खेल को बदलने वाली कहानी के पीछे की ताकत प्रसिद्ध लेखिका कनिका ढिल्लों (Kanika Dhillon) हैं.



पॉजिटिव ट्रेंड की शुरुआत करते हुए कनिका हसीन दिलरुबा (Haseen Dillruba) के ट्रेलर के साथ शीर्ष बिलिंग प्राप्त की है. कनिका को पर्दे पर कुछ सबसे प्रगतिशील और निडर महिला पात्रों को गढ़ने के लिए जाना जाता है – मनमर्जियां की रूमी से लेकर गिल्टी की नानकी तक हसीन दिलरुबा की रानी तक.
ट्रेलर में उचित श्रेय पाने के लिए कनिका की उपलब्धि एक बहुत जरूरी कदम है. अपनी आवाज से लेखिका ने और भी कई महिला लेखकों के लिए मार्ग प्रशस्त किया है.
ट्विटर पर फिल्म निर्माता जय मेहता ने लिखा, ‘धन्यवाद, आपने खेल बदल दिया है. ट्रेलरों में लेखकों को श्रेय दिया जाना चाहिए था. इस तरह के घृणित बयान देने वाले मूर्खों के साथ जुड़ने से बचें।यह भयावह है कि हमारी बिरादरी का कोई व्यक्ति इस बकवास को जोर से कहेगा.’
लिंगवाद का आह्वान देते हुए, कनिका ने लेखक नवजोत गुलाटी को उनकी गलत टिप्पणी के लिए भी फटकार लगाई. अपने ‘हसीन’ लेखक के समर्थन में आते हुए, तापसी ने ट्वीट किया, “एक लेखक को श्रेय देने के लिए एक प्रगतिशील कॉल एक महिला की सफलता का श्रेय जिस घर में वह शादी करती है या जिस पुरुष से शादी करती है, उसे श्रेय देने की सदियों पुरानी कुप्रथा ने एक सेक्सिस्ट शेखी में बदल दिया। समान श्रेय के लिए आपका धर्मी आह्वान.”
इसी तरह, अकिता चौहान ने कहा, ‘आप वही करे जो करते हो कनिका. आपके पास जो कुछ भी है वह किसी भी लेखक के लिए सबसे पहले है और वास्तव में ईर्ष्यापूर्ण है। साथियों के रूप में, हमें आपकी खोज से प्रेरित होने और अपने दृष्टिकोण को व्यापक बनाने की जरूरत है, न कि हमारे धूर्त-ट्वीट निराशाएं. नियत समय में, हम सभी को अपने व्यक्तिगत काम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए हमारे योग्य उचित आधार मिलेगा’.
उनके अलावा, अनिरुद्ध गुहा, विवेक अग्निहोत्री, और दिशा रिंदानी जैसे कुछ नाम कनिका को बधाई देने और सेक्सिज्म को बंद करने के लिए आगे आए.
– Main Sherni : विद्या बालन की फिल्म 'शेरनी' का गाना 'मैं शेरनी' रिलीज, दुनिया भर की महिलाओं को दिया ट्रिब्यूट

अन्य समाचार