LIVE: राजस्थान में शनिवार से सोमवार वीकेंड कर्फ्यू

देश और दुनिया की तमाम खबरें के सबसे लेटेस्ट अपडेट्स आप यहां पढ़ सकते हैं. से खेल और बॉलीवुड से अर्थव्यवस्था तक की ताजा खबरें शामिल होंगी. कहां जा रहे हैं कोरोना के आंकड़े, केसों की कमी की वजह से कई राज्यों से हटा लॉकडाउन.

मुंबई: एक दिन में कोविड के 575 मामले, 14 लोगों की मौत
मुंबई में पिछले एक दिन में कोविड 575 मामले रिपोर्ट किए गए. इस दौरान 718 लोग ठीक हुए, और 14 लोगों की मौत हो गई. शहर में फिलहाल 15 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं.
राजस्थान: शनिवार से सोमवार वीकेंड कर्फ्यू
राजस्थान सरकार ने शनिवार शाम 5 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए वीकेंड कर्फ्यू लगाया है. राज्य में रोजाना शाम 5 बजे से सुबह 5 बजे तक नॉर्मल कर्फ्यू लागू रहेगा.
एंटीलिया एसयूवी मामला : एनआईए ने और 2 लोगों को पकड़ा
राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने एंटीलिया के पास जिलेटिन की छड़ियों से सजी एक एसयूवी और उसके मालिक की हत्या के सनसनीखेज कारण की जांच के सिलसिले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है. दोनों की पहचान संतोष आत्माराम शेलार और आनंद पांडुरंग जाधव के रूप में हुई है, जो मलाड पूर्वी उपनगर में एक झुग्गी बस्ती कुरार गांव के निवासी हैं.
बंगाल चुनाव के बाद 41 कार्यकर्ताओं की हत्या: BJP
बंगाल बीजेपी चीफ दिलीप घोष ने कहा कि 'बंगाल में चुनाव के बाद बीजेपी के 41 कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है. यहां कानून व्यवस्था नहीं है. राज्य सरकार हिंसा में शामिल है. इसके लिए हम सुप्रीम कोर्ट गए. कई लोग डर के कारण बाहर है इसको लेकर हम उच्च न्यायालय गए. हमें कोर्ट के फैसलों का इंतजार रहेगा.
चिराग पासवान को LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटाया गया
चिराग पासवान को लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटाया गया.
AIIMS दिल्ली में 18 जून से चरणों में शुरू होगी OPD सेवा
नई दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में ओपीडी सेवाओं की शुरुआत 18 जून से शुरू होगी.
पंजाब: सुखबीर सिंह बादल को पुलिस ने हिरासत में लिया
पंजाब के सिसवान में राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पंजाब पुलिस ने शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को हिरासत में लिया,
सुखबीर सिंह बादल हिरासत में
सिसवान में राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पंजाब पुलिस ने शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को हिरासत में लिया.
पंजाब: शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सिसवान में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आवास के बाहर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया
शिवराज सिंह पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि वे कल दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे.
कांग्रेस का प्रदर्शन
उत्तर प्रदेश: कानपुर में राममंदिर के लिए जमीन खरीद में घोटाले के आरोपों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया.
राजस्थान में कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा ने कहा है कि सचिन पायलट साहब का मैं बहुत सम्मान करता हूं उन्होंने कभी किसी पद की मांग नहीं की. उन्होंने स्पष्ट कहा है कि वे बीजेपी में शामिल नहीं होंगे.
एंटीलिया बम मामले में दो लोगों गिरफ्तार
एंटीलिया बम मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है, इन दोनों को आज अदालत में पेश किया गया और 21 जून तक के लिए NIA की हिरासत में भेज दिया गया.
राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 26.69 करोड़ से ज़्यादा डोज उपलब्ध कराई गई है। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास अभी वैक्सीन की 1.05 करोड़ से ज्यादा डोज उपलब्ध है: स्वास्थ्य मंत्रालय
बिहार में लॉकडाइउन में छूट
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में कोरोना प्रतिबंधों में (16 जून से 22 जून) एक हफ्ते के लिए ढ़ील दिया है रात्रि कर्फ्यू शाम 8 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा. कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की गई. दिनांक 16.06.21 से 22.06.21 तक प्रतिबंधों में ढील देते हुए अब सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय 5 बजे तक, दुकानें और प्रतिष्ठान 6 बजे तक खुली रहेंगी. रात्रि कर्फ्यू शाम 8 बजे से प्रात 5 बजे तक लागू रहेगा.
बसपा से बागी हुए 9 विधायक आज अखिलेश यादव से करेंगे मुलाकात
सीएम योगी ने बताया-
अमृतसर: किसानों ने गुरुवाली गांव में अपर्याप्त बिज़ली सप्लाई को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रदर्शन किया, किसान मजदूर संघर्ष समिति के सचिव ने बताया,"10 जून को 8 घंटे बिजली देने का वादा किया गया था लेकिन हमें सिर्फ 5-6 घंटे बिजली मिल रही है इससे हमारी फसल खराब हो रही है
भारत में आज 75 दिनों बाद कोरोना वायरस के सबसे कम नए मामले आए
भारत में आज 75 दिनों बाद कोरोना वायरस के सबसे कम नए मामले आए. दैनिक पॉजिटिविटी रेट 3.45% है, जो लगातार 8 दिनों से 5% से कम है. पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 95.64% हो गया है
भारत में कोविड के 60,471 नए मामले, 2,726 की मौत
भारत में कोविड के 60,471 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,95,70,881 हुई. 2,726 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 3,77,031 हो गई है. 1,17,525 नए डिस्चार्ज के बाद कुल डिस्चार्ज की संख्या 2,82,80,472 हुई। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 9,13,378 है.
गाजियाबाद में पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़, पुलिसकर्मी और बदमाश घायल
उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी और बदमाश घायल हुए. SP ग्रामीण ने कहा, '"कोसलिया क्षेत्र में मुठभेड़ में बदमाश गोली लगने से घायल हुआ है. एक हेड कांस्टेबल को भी गोली लगी है. शाम को बदमाश ने एक लड़के से मोबाइल फोन, लैपटॉप छीना था."
उत्तराखंड सरकार ने चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी के लोगों के लिए चार धाम यात्रा खोलने के अपने आदेश को स्थगित कर दिया. मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा, "चार धाम यात्रा को लेकर नैनीताल हाई कोर्ट में सुनवाई चल रही है. 16 जून के बाद राज्य सरकार यात्रा खोलने पर फिर से विचार करेगी."
निजी स्कूल के संचालक की अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी
हरियाणा: जींद के अलीपुरा गांव में निजी स्कूल के संचालक की अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी. DSP ने कहा, ''मृतक के भाई ने बताया कि मृतक के बेटे की 5 दिसंबर 2018 को हत्या कर दी गई थी. कोर्ट में इसकी गवाही थी. उन्हें शक है कि उन लोगों ने ही इनकी भी हत्या की है.
मिजोरम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 268 नए मामले
मिज़ोरम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 268 नए मामले सामने आए. पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 15,631 है, जिसमें 3,682 सक्रिय मामले, 11,879 डिस्चार्ज हो चुके मामले और 70 मौतें शामिल हैं

अन्य समाचार