622 पंचायत शिक्षकों का होगा नियोजन, तैयारी में जुटा विभाग

जहानाबाद: पिछले दो वर्षों से इंतजार कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों का इंतजार अब खत्म होने वाला है। जिले में एक से पांच कक्षा तक के पंचायत नियोजन इकाई के तहत 622 शिक्षकों को नियोजित करना है। पंचायत नियोजन इकाई के लिए 12 जुलाई को काउंसिलिग होना है। इसे लेकर अलग-अलग केंद्र बनाए गए हैं।

इसके लिए शिक्षा विभाग द्वारा आवश्यक गाइडलाइन जारी कर दिया गया है। सभी 93 पंचायतों में एक से पांच तक के लिए 622 शिक्षकों का नियोजन इकाई के माध्यम से नियुक्ति होगी। कुछ पंचायम नगर निकाय में भी चले गए हैं। वहां शिक्षक बहाली पहले के शिड्यूल पंचायत नियोजन इकाई के माध्यम से ही की जाएगी। स्थानीय स्तर पर विभाग द्वारा इसे लेकर जहां आवश्यक तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है वहीं अभ्यर्थियों में भागदौड़ भी मची हुई है। पूरी प्रक्रिया को पारदर्शी बनाए रखने के उद्देश्य से विभाग द्वारा जो गाइडलाइन जारी किया गया है उस पर अमल करने का सख्त निर्देश दिया गया है। बताते चले कि लंबे समय से नियोजन का मामला अधर में था। जिसके कारण अभ्यथियों को मायूसी हो रहे थी। लेकिन अब पूरा शेड्यूल तैयार हो जाने से उन लोगों के चेहरे पर चमक आ गई है। पंचायत नियोजन इकाई के तहत किस प्रखंड में कितनी रिक्तियां

सदर प्रखंड-90
मखदुमपुर-114
रतनी फरीदपुर-76
घोसी-86
हुलासंगज-67
मोदनगंज-30
काको-187 नगर निकाय में काउंसिलिग अगस्त में
जिले के नगर परिषद जहानाबाद में 74 तथा नगर पंचायत मखदुमपुर में 15 प्राथमिक शिक्षकों का नियोजन होना है लेकिन इसके लिए काउंसिलिग अगस्त महीने में होनी है। इसके साथ-साथ प्रखंड नियोजन इकाई में भी उसी महीने में नियोजन की प्रक्रिया संपन्न कराई जाएगी।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार