पटना में ठहरने की व्‍यवस्‍था फ्री, केवल 15 रुपए में भरपेट खाना; पीने के लिए आरओ का पानी उपलब्‍ध

10 Jul, 2021 10:06 PM | Saroj Kumar 617

बिहार की राजधानी और बड़ा शहर होने के कारण पटना में रोजाना हजारों लोगों का आना- जाना लगा रहता है। कोई परीक्षा देने, को डाक्‍टर से दिखाने तो कोई कचहरी के काम से पटना आते रहता है। ऐसे लोगों के लिए पटना के नगर निगम (Patna Municipal Corporation) ने एक शानदार व्‍यवस्‍था की है। ऐसे लोग अब पटना में बिना एक पैसा खर्च किए रात में ठहर सकेंगे, साथ ही केवल 15 रुपए खर्च कर खाना भी खा सकेंगे। यह व्‍यवस्‍था गायघाट पावर सब स्‍टेशन (Gaighat Power Sub Station) के पास डंका इमली (Danka Imali) में ठीक गांधी सेतु (Mahatma Gandhi Setu) के नीचे की गई है। यहां निगम ने सभी बुनियादी सुविधाओं से लैस शानदार रैन बसेरा शुरू किया है, जिसका उद्घाटन पिछले मंगलवार को ही किया गया था।


शहर में 20 जगह ऐसी ही व्‍यवस्‍था की तैयारी


नगर निगम के अजीमाबाद अंचल अंतर्गत रैन बसेरे के बारे में महापौर सीता साहू, अपर नगर आयुक्त शीला ईरानी एवं देवेंद्र तिवारी ने बताया कि यहां पूरी तरह साफ-सुथरे माहौल में ठहरने की व्‍यवस्‍था मिल रही है।  भामाशाह नाम की एक संस्था यहां भोजन सेवा केंद्र चला रही है। निगम की तैयारी है कि शहर में 20 अन्य जगहों पर भी ऐसी ही व्यवस्था कर दी जाए।


रात के 10 बजे तक भोजन की मिलेगी सुविधा


पटना नगर निगम के राजस्व पदाधिकारी और रैन बसेरा के इंचार्ज मो. रिजवान अहमद अंसारी के मुताबिक यहां महिला और पुरुष के लिए चौकी पर बिस्तर के साथ 100 बेड उपलब्ध हैं। यहां ठहरने वालों के लिए बिजली और पंखे के साथ आरओ का पानी पीने के लिए मिल रहा है। यहां केवल 15 रुपए में शाकाहारी भोजन एवं 25 से 45 रुपये में मांसाहारी भोजन की भी व्‍यवस्‍था है। यहां भोजन करने के लिए जरूरी नहीं कि आपको ठहरना भी पड़े। सुबह आठ बजे से लेकर रात के 10 बजे तक यहां भोजन की सुविधा ली जा सकती है।


 
 


 



  

अन्य समाचार