कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

Breaking News: ऑक्सीजन संकट पर केंद्र के बयान के खिलाफ सीपीआई सांसद ने दिया विशेषाधिकार हनन नोटिस

सीपीआई सांसद ने दिया विशेषाधिकार हनन नोटिस



ऑक्सीजन संकट पर केंद्र के बयान के खिलाफ सीपीआई सांसद ने दिया विशेषाधिकार हनन नोटिस
CPI Rajya Sabha MP Binoy Viswam moves privileged motion notice against an answer in the Rajya Sabha by Minister of State Bharati Pravin Pawar that no one has died because of non-availability of oxygen.
आज से किसान जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे किसान
आज से किसान जंतर मंतर पर प्रदर्शन करेंगे. तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान यूनियन की ओर से आज से जंतर-मंतर पर किसान संसद का आयोजन भी किया जाएगा. जिसमें सिंघू बॉर्डर से 200 प्रदर्शनकारी किसान प्रदर्षण में भाग लेने आएंगे. इधर, दिल्ली पुलिस ने किसानों को कुछ शर्तों के साथ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने की इजाजत दे दी है. साथ ही जंतर-मंतर और सिंघु बॉर्डर की सुरक्षा भी बढ़ा दी है.
Delhi: Security tightens at Singhu border ahead of a farmers' protest at Jantar Mantar against three farm laws amid monsoon session of Parliament Farmers will gather at Singhu border from different protest sites and head towards Jantar Mantar pic.twitter.com/KcQZg1v1e6
कृषि कानूनों के खिलाफ जंतर मंतर पर किसानों का प्रदर्शन
तीसरे लहर की आहट
भारत में कोरोना के आंकड़े डरा रहे हैं. बुधवार को स्वास्थ्‍य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 42,015 नए मामले सामने आये हैं. वहीं इन आंकड़ों के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 3,12,16,337 हो चुकी है. इधर इसी दौरान 3,998 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 4,18,480 हो गई है.
बिहार के एससी, एसटी को भी मिलेगा झारखंड में आरक्षण का लाभ?
एकीकृत बिहार के एससी, एसटी और ओबीसी कैटेगरी के लोगों को झारखंड में आरक्षण का लाभ देने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर स्पेशल लीव पिटीशन (एसएलपी) पर सुनवाई की गयी. खंडपीठ ने अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल से उनका पक्ष जानना चाहा. केंद्र सरकार की ओर से अटार्नी जनरल ने बताया कि पुनर्गठन के बाद बने राज्यों में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजातियों के लिए आरक्षण एक समान ही रहेगा.
यूपी के 17 शहरों में मिलेगी फ्री वाई फाई की सुविधा
उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने यूपी के 17 शहरों में फ्री वाई फाई की सुविधा का निर्णय लिया है. सरकार ने इसके लिए जगहों की पहचान करने के निर्देश दिए है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार प्रदेश के 17 शहरों की 217 जगहों में फ्री वाई-फाई की सुविधा देने जा रही है. इसके लिए नगर निकायों को इन 217 जगहों की पहचान करने के निर्देश दिए गए है.

अन्य समाचार